मुजफ्फरनगर में तमंचा फैक्टरी का भंडाफोड़, आरोपी गिरफ्तार, पांच रायफल समेत असलहा बरामद

 

मुजफ्फरनगर में खतौली पुलिस ने मीरापुर मार्ग पर रामनगर चौराहे के पास स्थित खाली प्लॉट में चल रही तमंचा फैक्टरी का भंडाफोड़ करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। मौके से तमंचे-बंदूक व रायफल के साथ ही पार्ट्स और हथियार बनाने के उपकरण भी बरामद किए गए हैं।

पुलिस लाइन स्थित सभागार में शुक्रवार को एसपी सिटी सतपाल आंतिल ने बताया कि खतौली कोतवाली पुलिस ने मीरापुर मार्ग स्थित गांव रामनगर चौराहे के पास स्थित एक खाली प्लॉट में छापा मारा जहां एक आरोपी को अवैध असलाह बनाते हुए गिरफ्तार कर लिया गया। मौके से पांच देशी रायफल, दो देशी बंदूक, दो पौनिया, सात तमंचे, सात अधबने तमंचे, छह अधबनी बैरल, 13 कारतूस और उपकरण बरामद किए गए। आरोपी ट्रक के पार्ट्स से असलाह बनाने का कच्चा माल तैयार करता था। एसपी सिटी ने बताया कि पकड़ा गया आरोपी राजवीर निवासी गांव रामनगर है, जिसे पूछताछ के बाद जेल भेज दिया गया है।

रायफल-बंदूक पांच हजार, तमंचा ढाई हजार में
एसपी सिटी सतपाल आंतिल ने बताया कि तमंचा फैक्टरी चलाते हुए पकड़े गए आरोपी राजवीर ने बताया कि वह कई जनपदों के देहात क्षेत्र में अवैध हथियार सप्लाई करता है। वर्तमान में ग्राम पंचायत चुनावों की तैयारियां चल रही हैं, जिसके चलते देहात क्षेत्र से अवैध हथियारों की भी बड़ी डिमांड आ रही है। एसपी सिटी ने बताया कि आरोपी ने देशी रायफल व बंदूक पांच से सात हजार रुपये में और तमंचा ढाई हजार रुपये में बेचे जाने की जानकारी दी है।

 
 
Top