रालोद कार्यकर्ताओं ने की फसलों के नुकसान का सर्वे कराकर उचित मुआवजा दिलाने की मांग

रालोद कार्यकर्ताओं ने की फसलों के नुकसान का सर्वे कराकर उचित मुआवजा दिलाने की मांग
  • सहारनपुर में जिला मुख्यालय पर नारेबाजी करते रालोद कार्यकर्ता।

सहारनपुर। राष्ट्रीय लोकदल के कार्यकर्ताओं ने विगत दिनों हुई बेमौसम बारिश व ओलावृष्टि के कारण किसानों की फसलों के हुए नुकसान का उचित मुआवजा दिलाने की मांग को लेकर जोरदार प्रदर्शन किया तथा मुख्यमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपकर किसानों को आर्थिक सहायता दिलाने की मांग की।

रालोद कार्यकर्ता पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार खेल प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौ नीरपाल सिंह के नेतृत्व में हकीकत नगर स्थित रामलीला मैदान में एकत्र हुए तथा नारेबाजी व प्रदर्शन करते हुए जुलूस के रूप में जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे जहां उन्होंने मुख्यमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा। इस अवसर पर उन्होंने बताया कि पूरे प्रदेश में असमय बारिश व ओलावृष्टि ने किसानों की फसलें बर्बाद कर दी है। अधिकारी बिना सर्वे के ही 5 प्रतिशत नुकसान बता रहे हैं। जबकि गेहूं और सरसो की फसलों को भारी नुकसान हुआ है। ऐसी स्थिति में यदि 20 प्रतिशत फसल भी नहीं बची है। सरसो की फलियां और दाने झड़ गए है। गेहूं की बालें टूट गई हैं और आम के बागों का बौर टूटने से भारी नुकसान हुआ है। उन्होंने मांग की कि किसानों की फसलों की तबाही की उचित जांच करवाकर अविलंब मुवावजा दिया जाए अन्यथा रालोद कार्यकर्ता सड़कों पर उतरकर बड़ा आंदोलन करने के लिए मजबूर होंगे।

जिलाध्यक्ष शमीम अहमद ने कहा कि राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी के आहवान पर आज किसानों को न्याय दिलाने के लिए ज्ञापन सौंपा गया है। प्रदर्शनकारियों में रिंकू सोनकर, चौ अरविंद मलिक, साजिद अली, अनुज वर्मा, मोहत्रीन मोती, प्रदीप कुमार, नीरज कुमार, दिनेश कुमार, सरणदास, मो समी, तहसीन, दिलशाद, नफीस, उस्मान, फारूक आदि मौजूद रहे। इसी कड़ी में जिलाध्यक्ष राव कैसर व प्रदेश महासचिव चौ. धीरसिंह के नेतृत्व में भी रालोद कार्यकर्ताओं ने जिलाधिकारी की अनुपस्थिति में उपजिलाधिकारी रामजीलाल को 5 सूत्रीय ज्ञापन सौंपकर बारिश व ओलावृष्टि से हुए किसानों के नुकसान का सर्वे कराकर उन्हें उचित मुआवजा दिलाने की मांग की।

इस दौरान प्रदेश सचिव रजनीश चौहान, अय्यूब , भूरा मलिक, रमेश चौहान, मंजुल चावला, शौकीन राणा, पंकज चौधरी, गजेंद्र चौधरी, राव फरमान, विक्रम सिंह गुर्जर, प्रवीण धनगर, मांगेराम त्यागी, तेलु राम, महावीर सैनी, प्रधान कालूराम, गुलरेज, नीरज कुमार, चौधरी राजेश, जसमेर प्रधान, प्रवेश कश्यप, अंकित चौधरी, जबर सिंह ,विपुल चौधरी, राव जावेद, सान्ना चौधरी, चौधरी जबर सिंह मौजूद रहे।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे