Twitter में फिर छंटनी, अब बिना नोटिस के निकाले गए 4400 कॉन्ट्रैक्ट वर्कर्स

Twitter में फिर छंटनी, अब बिना नोटिस के निकाले गए 4400 कॉन्ट्रैक्ट वर्कर्स
  • हद तो तब हो गई कि इनकी छंटनी का पता इनके मैनेजरों को भी नहीं चला. जब इनके मैनेजरों ने पूछा कि आप काम क्यों नहीं आ रहे तो तो पता लगा कि बिना नोटिस के ही इनकी छंटनी हो चुकी है.

New Delhi : जब से Elon Musk ने Twitter की कमान संभाली है तब से हर रोज कंपनी में कोई न कोई हलचल मची हुई है. कंपनी की कमान संभालते ही पहले मस्क ने करीब 3800 कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अब खबर है कि मस्क ने अब कंपनी के कॉन्ट्रैक्ट वर्कर्स निकालना शुरू कर दिया है. Twitter में करीब 5500 कॉन्ट्रैक्ट वर्कर्स हैं जिनमें करीब 4400 कर्मचारियों को बिना नोटिस निकाल दिया गया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इन कर्मचारियों को नोटिस तक नहीं दिया गया है. यहां तक कि इन कॉन्ट्रैक्ट वर्कर्स को ऑनलाइन सर्विसेज और ईमेल का भी एक्सेस नहीं दिया जा रहा है. हद तो तब हो गई कि इनकी छंटनी का पता इनके मैनेजरों को भी नहीं चली. जब ये कॉन्ट्रैक्ट वर्कर्स काम पर नहीं आने लगे तो पता चला कि इनकी छंटनी हो चुकी है.

क्यों नहीं थम रही छंटनी

ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क सोशल मीडिया मंच पर गलत सूचनाओं से मुकाबला करने वाली टीमों में और कटौती कर रहे हैं. फिछले हफ्ते सोशल मीडिया मंच के लिए आउटसोर्सिंग पर काम कर रहे मॉडरेटर को पता चला कि अब उनकी नौकरी नहीं रह गई है. ट्विटर और अन्य बड़े सोशल मीडिया मंच नफरत फैलाने वाली चीजों पर नियंत्रण और नुकसान पहुंचाने वाली सामग्री के खिलाफ नियमों के प्रवर्तन के लिए काफी हद उन ठेकेदारों पर पर निर्भर हैं जिनको उन्होंने आउटसोर्स किया हुआ है.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे