रणदीप सुरजेवाला किसानों के बड़े नेता के रूप में सामने आएंगे : कांग्रेस महासचिव हरीश रावत

रणदीप सुरजेवाला किसानों के बड़े नेता के रूप में सामने आएंगे : कांग्रेस महासचिव हरीश रावत
  • किसान आंदोलन (Farmers Protest) के समर्थन और कृषि कानूनों के खिलाफ आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ट्रैक्टर चलाकर संसद भवन पहुंचे. राहुल गांधी के साथ ट्रैक्टर पर कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला, बीवी श्रीनिवास और दीपेंद्र हुड्डा थे.

दिल्ली: किसान आंदोलन के समर्थन और कृषि कानूनों के खिलाफ आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी ट्रैक्टर चलाकर संसद भवन पहुंचे. राहुल गांधी के साथ ट्रैक्टर पर कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला, यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास और दीपेंद्र हुड्डा समेत अन्य कई नेता भी थे. रणदीप सुरजेवाला ने मोदी सरकार पर तंज कसते हुए कहा, ‘राहुल गांधी ने किसान की आवाज बुलंद करने के लिए ट्रैक्टर को संसद की पटल पर ले जाकर इस अहंकारी सरकार को झकझोरने का प्रयास किया है.हम इस सरकार को कहेंगे कि जागो क्योंकि देश का किसान जग गया है. सरकार कुछ भी करे लेकिन ये आंदोलन जारी रहेगा.’

बता दें कि इस विरोध के दौरान ही रणदीप सुरजेवाला और श्रीनिवास को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. इसके साथ ही जिस ट्रैक्टर पर राहुल गांधी सवार होकर आए थे उसे दिल्ली पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया. रणदीप सुरजेवाला को जेल भेजे जाने के मद्देनजर उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस महासचिव हरीश रावत ने खास बातचीत में कहा कि वह किसानों के बड़े नेता के रूप में सामने आएंगे. कांग्रेस महासचिव हरीश रावत ने कहा कि रणदीप सुरजेवाला को जेल भेजा जा रहा है. यह उनका सौभाग्य है वह किसानों के बड़े नेता के रूप में सामने आएंगे. उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस से मैं कहना चाहता हूं कि मुझे भी जेल भेजो.

हरीश रावत ने आगे बताया कि जिस ट्रैक्टर का इस्तमाल आज राहुल गांधी ने किया है उसे पहली बार पंजाब में किसान आंदोलन के दौरान किया गया था. उन्होंने कहा कि उस समय पंजाब में वो भी वहां पर मौजूद थे. उन्होंने कहा कि मैं सौभाग्यशाली हूं कि उस ट्रेक्टर का इस्तेमाल दोबारा संसद भवन के  मार्च के लिए किया गया. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि ये किसानों की आवाज़ है, किसानों की बात सुनी नहीं जा रही है. सरकार को इन तीनों कृषि कानूनों को वापस लेना होगा, ये काले कानून हैं. राहुल गांधी ने कहा कि किसानों पर गलत आरोप लगाए जा रहे हैं, उन्हें आतंकवादी तक कह दिया जा रहा है.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे