‘UP के विकास में मील का पत्थर…’, ट्रेड शो के उद्घाटन के दौरान बोलीं राष्ट्रपति

‘UP के विकास में मील का पत्थर…’, ट्रेड शो के उद्घाटन के दौरान बोलीं राष्ट्रपति

ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो का आयोजन हो रहा है जिसका उद्घाटन करने के राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मु पहुंची हैं। इस मौके पर राष्ट्रपति का स्वागत उत्तर प्रदेश की गवर्नर आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया। बता दें कि राष्ट्रपति का काफिले गुजरने के कारण जिले में यातायात प्रभावित हुआ था।

ग्रेटर नोएडा : ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो का आयोजन हो रहा है, जिसका उद्घाटन करने के  राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मु पहुंची हैं। इस मौके पर राष्ट्रपति का स्वागत उत्तर प्रदेश की गवर्नर आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया। बता दें कि राष्ट्रपति का काफिले गुजरने के कारण जिले में यातायात प्रभावित हुआ था।

इस कार्यक्रम में पहुंचने के बाद राष्ट्रपति ने कहा, ”प्रदर्शनी को देखकर बहुत प्रसन्नता हुई है। उत्तर प्रदेश के उत्पाद को देश दुनिया के सामने पहुंचने के लिए महत्वपूर्ण है। उत्तर प्रदेश के विकास के लिए  मुख्यमंत्री और उनकी पूरी टीम की सराहना करती हूं।”

राष्ट्रपति ने आगे कहा, ”उत्तर प्रदेश ने अपनी अर्थव्यवस्था को एक मिलियन डॉलर तक पहुंचाने का लक्ष्य रखा है। उत्तर प्रदेश में एमएसएमई के लिए विशेष ध्यान दिया जा रहा है। प्रदेश में निर्यात बढ़ रहा है। वर्ष 2022 में 175000 करोड़ रुपए पहुंच गया है।” साथ ही राष्ट्रपति ने कहा, ”यह ट्रेड शो उत्तर प्रदेश के विकास में मील का पत्थर साबित होगा।”

CM योगी ने सभा को किया संबोधित

सभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा, ”प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व और मार्गदर्शन में उत्तर प्रदेश सरकार अपनी परंपरागत कार्यक्रमों हस्त शिल्पियों उद्यमियों को प्रोत्साहित करने के लिए कार्यक्रम को लेकर पिछले 6 वर्षों में आगे बढ़ा है। उन कार्यक्रमों की एक झलक इस इंटरनेशनल ट्रेड शो के माध्यम से देश के और दुनिया के यहां पर आए हुए खरीददार देख पाएंगे।”

CM योगी ने आगे कहा, ”इस अवसर पर उत्तर प्रदेश के इस पहले इंटरनेशनल ट्रेड शो के उद्घाटन के लिए राष्ट्रपति का उत्तर प्रदेश में आगमन उत्तर प्रदेश के 96 लाख से अधिक एमएसएमई उद्यमियों को एक नई प्रेरणा और प्रकाश प्रदान करेगा।”

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे