दिल्ली के मुंडका में हुए भीषण अग्निकांड को लेकर राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, पीएम मोदी और सीएम केजरीवाल ने व्यक्त किया शोक

दिल्ली के मुंडका में हुए भीषण अग्निकांड को लेकर राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, पीएम मोदी और सीएम केजरीवाल ने व्यक्त किया शोक
  • दिल्ली के मुंडका इलाके में लगी आग से अब तक 27 लोगों की मौत हो चुकी है। हादसे को लेकर राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद पीएम मोदी और सीएम केजरीवाल ने शोक व्यक्त किया है। साथ ही करीब 60 लोगों को सुरक्षित बचाया गया है।

नई दिल्ली: दिल्ली के मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास शुक्रवार शाम एक इमारत में भीषण आग लगने से अब तक 26 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि करीब 50 से 60 लोगों दमकल विभाग के कर्मचारियों ने सुरक्षित बचा लिया गया है।

राष्ट्रपति ने ट्वीट कर जताया शोक

हादसे को लेकर राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शोक व्यक्त किया है। राष्ट्रपति ने ट्वीट किया, “दिल्ली में मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास एक इमारत में हुए भीषण आग हादसे से व्यथित हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।”

पीएम मोदी ने हादसे को लेकर दुख जताया

वहीं पीएम मोदी ने भी हादसे में मारे गए लोगों को लेकर दुख जताया है। पीएम मोदी ने ट्वीट किया, “दिल्ली में भीषण आग के कारण लोगों की जान जाने से बेहद दुखी हूं। शोक संतप्त परिवारों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।”

सीएम केजरीवाल ने व्यक्त की संवेदनाएं

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी हादसे को लेकर शोक व्यक्त किया है। सीएम ने लिखा, “इस दुखद घटना के बारे में जानकर स्तब्ध और दुखी हूं। मैं लगातार व्यापक अधिकारियों के संपर्क में हूं। हमारे बहादुर दमकलकर्मी आग पर काबू पाने और लोगों की जान बचाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। भगवान सभी का भला करें।”

गृह मंत्री अमित शाह ने हादसे को बताया दुखद

दिल्ली के मुंडका में हुए भीणष अग्निकांड को लेकर गृह मंत्री अमित शाह ने भी शोक वक्त किया है। उन्होंने ट्वीट किया कि, ‘दिल्ली के मुंडका में लगी आग की घटना बेहद दुखद है. मैं संबंधित अधिकारियों के लगातार संपर्क में हूं। एनडीआरएफ भी जल्द ही वहां पहुंच रहा है। हमारी प्राथमिकता लोगों को बाहर निकालना और घायलों को तत्काल इलाज मुहैया कराना है।’

हादसे को लेकर राहुल गांधी ने व्यक्त किया शोक

मुंडका में हुए अग्निकांड को लेकर राहुल गांधी ने ट्वीट कर दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट किया कि, ‘मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास दिल्ली में लगी आग में लोगों की दर्दनाक मौत से आहत हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति हार्दिक संवेदना और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।’

घटनास्थल पर अग्निशमन का काम पूरा 

दिल्ली दमकल सेवा के उप मुख्य अग्निशमन अधिकारी सुनील चौधरी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक घटनास्थल पर अग्निशमन का काम पूरा कर लिया गया है। लेकिन बचाव अभियान अभी जारी है, इलाके की विशालता को देखते हुए बचाव कार्य में वक्त लगने की आशंका है। साथ ही ऐसी आशंका जताई जा रही है कि इस घटना में मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है।


पत्रकार अप्लाई करे Apply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *