PM मोदी का धुआंधार चुनाव प्रचार, आज छत्तीसगढ़ के बस्तर और महाराष्ट्र के चंद्रपुर में जनसभा को करेंगे संबोधित

PM मोदी का धुआंधार चुनाव प्रचार, आज छत्तीसगढ़ के बस्तर और महाराष्ट्र के चंद्रपुर में जनसभा को करेंगे संबोधित

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के सभी पार्टियां धुआंधार चुनाव प्रचार कर रही हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी हर दिन कई-कई रैलियां कर रहे हैं. आज यानी सोमवार को प्रधानमंत्री मोदी छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र में विशाल जनसभाओं को संबोधित करेंगे. इस दौरान पीएम मोदी बीजेपी और एनडीए समर्थित प्रत्याशियों के लिए वोट मांगेंगे. इससे पहले रविवार को पीएम मोदी ने बिहार, पश्चिम बंगाल और मध्य प्रदेश में जमकर चुनाव प्रचार किया. पीएम मोदी की रैलियों में भारी भीड़ उमड़ रही है.

आज कहां-कहां रैली करेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (सोमवार) को महाराष्ट्र के दौरे पर होंगे. जहां वह चंद्रपुर जिले में एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे. एक सरकारी अधिकारी के मुताबिक, विदर्भ क्षेत्र में आने वाले इस इलाके में पहले चरण के लोकसभा चुनाव के दौरान मतदान होगा. चंद्रपुर लोकसभा सीट पर 19 अप्रैल को वोटिंग होगी. लोकसभा सीटों की संख्या के हिसाब से महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश के बाद सबसे अहम राज्य है. महाराष्ट्र की सभी लोकसभा सीटों पर पांच चरणों में मतदान होगा.

महाराष्ट्र के अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छत्तीसगढ़ के बस्तर में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. बस्तर नक्सलियों का गढ़ माना जाता है. जिसे देखते हुए प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं. बता दें कि बस्तर लोकसभा में पहले चरण के अंतर्गत 19 अप्रैल को मतदान होना है. छत्तीसगढ़ की ये सीट बीजेपी के लिए काफी अहम है. क्योंकि 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी को इस सीट पर हार का सामना करना पड़ा था.

बस्तर में रैली के दौरान पीएम मोदी पार्टी पदाधिकारियों से भी मुलाकात करेंगे. इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी जवानों का भी हौसला बढ़ाएंगे. साथ ही बस्तर की धरती से नक्सल विरोधी अभियान के खिलाफ भी बड़ा संदेश देंगे. बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी की जनसभा के दौरान रैली स्थल से पांच किलोमीटर के दायरे में जवानों की तैनाती की गई है. इसके अलावा ड्रोन से भी पूरे इलाके में नजर रखी जा रही है.

ड्रोन से की जाएगी निगरानी

बता दें कि छत्तीसगढ़ के बीजापुर में चार दिन पहले हुई मुठभेड़ में 13 नक्सली मारे गए थे. इसी के मद्देनजर पीएम मोदी आज जवानों का हौसला बढ़ाएंगे और नक्सल विरोधी अभियान के खिलाफ भी बड़ा संदेश देंगे. पीएम मोदी के रैली वाले इलाके में ड्रोन से निगरानी की जाएगी. पीएम मोदी के दौरे को देखते हुए बस्तर सैकड़ों की संख्या में अर्धसैनिक बलों की तैनाती की गई है.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे