दिल्ली चुनाव से पहले मेरठ में हथियारों की अवैध फैक्टरी का भंडाफोड, पचास पिस्टल के साथ एक गिरफ्तार

दिल्ली चुनाव से पहले मेरठ में हथियारों की अवैध फैक्टरी का भंडाफोड, पचास पिस्टल के साथ एक गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने लिसाड़ी गेट में छापा मारकर हथियारों की अवैध फैक्टरी का भंडाफोड़ किया है। पचास पिस्टल बरामद करने के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। मेरठ पुलिस को इस कार्रवाई की भनक ही नहीं लगी।

गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने हरियाणा के रोहतक निवासी संजीव उर्फ मुन्ना (27) को गिरफ्तार किया था। वह हथियारों की सप्लाई का काम करता था। उसके पास से 10 अवैध पिस्टल बरामद हुई थीं।

संजीव ने पूछताछ में बताया था कि वह मेरठ के हिमायूंनगर लिसाड़ीगेट निवासी फकरूद्दीन व उसके बेटे नूर हसन से हथियार लेकर दिल्ली, एनसीआर, यूपी व हरियाणा में पिछले पांच साल से सप्लाई कर रहा था।

उसकी निशानदेही पर दिल्ली पुलिस ने नूर हसन को अवैध हथियार बनाते हुए पकड़ लिया। पुलिस ने फैक्टरी से 50 अवैध पिस्टल के अलावा अवैध हथियार बनाने का सामान बरामद किया है।

तीन पीढ़ियां बनाती रहीं हैं अवैध हथियार 
स्पेशल सेल के अनुसार नूर हसन की तीन पीढ़ियां अवैध हथियार बना रही हैं। पूरा परिवार करीब 30 साल से अवैध हथियार बना रहा है। नूर हसन ने पिता से हथियार बनाना सीखा और 20 सालों से ये धंधा कर रहे है।

नूर हसन के तीनों भाइयों के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज हैं। पुलिस पूछताछ में नूर हसन ने बताया कि वह थोक में अवैध हथियार सप्लाई करता था।

आगे पढ़ें

 

.ad-600 {width: 600px;text-align: center;} .ad-600 .vigyapan{background:none}

विज्ञापन

.social-poll {margin:0px auto;width:300px;} .social-poll .poll-wrapper {box-sizing: border-box;}

विडियों समाचार