चतुर्दशी पर घंटो की आवाजो से गूंजा मां बाला सुंदरी का दरबार

चतुर्दशी पर घंटो की आवाजो से गूंजा मां बाला सुंदरी का दरबार
माता को प्रसाद अर्पण करते श्रद्धालूगण
  • मंदिर में पूजा अर्चना उपरांत परिवार में सुख स्मृद्धि के लिए लोगों ने मांगी मन्नत
  • हजारों लोगों ने लाईनों में घंटो लगकर किये माॅ के दर्शन
  • मेले में पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था रही चाक चैबंद

देवबंद: नगर के श्री त्रिपुर मां बाला सुंदरी देवी मन्दिर सिद्धपीठ पर श्रद्धालुओं की भारी भीड उमड़ पड़ी। आसपास ही नहीं दूर दराज से बड़ीं संख्या में पहुंचे श्रद्धालुओं ने मां के दर्शन कर उनको प्रसाद अर्पण करने के साथ ही परिवार में सुख स्मृद्धि के लिए मन्नते मांगी। इस दौरान घंटो की आवाजो व माता के भजनो से मंदिर प्रांगण गूंज उठा।

बृहस्पतिवार की सुबह सेवरे लगभग चार बजे से श्रद्धालु मंदिर पहुंचकर लम्बी लम्बी लाईनों में लग गये थे। लोग ट्रेक्टर-ट्रालियों, घोड़ा बोगी, बाइक समेत अन्य वाहनों पर सवार होकर श्रद्धालु मां बाला सुंदरी के दर्शन करने के लिए देर शाम तक मंदिर पहुंचते रहे। भक्तों के जयघोष और घंटों की अवाजो व माता के भजनो से मंदिर परिसर दिनभर गूंजायमान रहा। भक्तों ने श्री त्रिपुर मां बाला सुंदरी देवी के अलावा प्राचीन सिद्धपीठ श्री ग्यारहमुखी महादेव मंदिर, श्री विश्वकर्मा मंदिर, भक्त हनुमान जी मंदिर, मां काली और ध्यानु भक्त जी आदि पर भी माथा टेककर प्रसाद चढ़ाया। मंदिर सेवा ट्रस्ट के अध्यक्ष पं. सतेंद्र शर्मा ने बताया कि चतुर्दशी पर बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने मां के दरबार में हाजिरी लगाई है। इस दौरान एसडीएम दीपक कुमार, सीओ दुर्गा प्रसार तिवारी और कोतवाल प्रकाकर कैन्तुरा भारी पुलिस फोर्स के साथ मेले में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेते दिखाई पड़े। वहीं कई भक्तों ने मंदिर पर भंडारों का आयोजन भी किया।

बच्चों और महिलाओं ने उठाया झूलों का आनंद
देवबंद: मन्दिर में माता को प्रसाद अर्पण करने के उपरांत  महिलाओं, बच्चों और युवतियों की चाट पकौड़ी और खिलानों की दुकान पर भीड़ लगी रही। जहां बच्चे झूलों का आनंद लेते नजर आए वहीं महिलाओं और युवतियों ने भी अपनी मनपंसद की चीजों की जमकर खरीदारी की। वहीं मेले के मद्देनजर मंदिर परिसर में पुलिस की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था देखने को मिली।

मेले में कई संगठनों की जनसेवा
देवबंद: भले ही नगरपालिका ने श्रद्धालुओं के लिए पेयजल का प्रबंधक कर रखा था बावजूद इसके कई समाजसेवी संगठन भी इस पुनीत कार्य में जुटे रहे। श्रद्धालुओं को संगठन के कार्यकर्ता पानी पिलाकर पुण्य कमाते देखे गए।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे