नोबेल विजेता अभिजीत का रोचक जवाब, कहा-पीएम ने चेताया था ‘एंटी मोदी’ सवाल में फंसाएगा मीडिया

नोबेल विजेता अभिजीत का रोचक जवाब, कहा-पीएम ने चेताया था ‘एंटी मोदी’ सवाल में फंसाएगा मीडिया

अर्थशास्त्र का नोबेल पुरस्कार जीतने वाले अभिजीत बनर्जी ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद उन्होंने भारतीय अर्थव्यवस्था पर की गई अपनी टिप्पणियों के संबंध में पूछे गए सवालों का जवाब नहीं देना ही सही समझा। एक सवाल का जवाब उन्होंने बहुत ही रोचक अंदाज दिया। उन्होंने कहा कि वह पत्रकारों के फेंके गए जाल में नहीं फंसेंगे क्योंकि प्रधानमंत्री मोदी उन्हें पहले ही सचेत कर चुके हैं।

यहां आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने प्रधानमंत्री से मुलाकात के बारे में कहा कि यह बहुत ही सौहार्दपूर्ण और अच्छी रही। उन्होंने रोचक खुलासा करते हुए बताया, ‘पीएम ने बातचीत की शुरुआत मजाक के साथ की। उन्होंने कहा कि मीडिया आपको मोदी विरोधी बातें करने के लिए उकसाएगा।’

पत्रकारों द्वारा पूछे जा रहे सवालों के बीच अभिजीत बनर्जी ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री टीवी देखते हैं और वह हर चीज पर नजर रखते हैं। उन्होंने कहा, ‘वह टीवी देख रहे हैं और आप लोगों को भी देख रहे हैं। उन्हें पता है कि आप लोग क्या करने की कोशिश में हैं।’ दरअसल, अभिजीत बनर्जी से उनके आर्थिक सुस्ती वाले बयान पर टिप्पणी करने को कहा गया था। मगर उन्होंने सवाल को बीच में ही काटते हुए कहा कि उन्हें पता है कि मीडिया उनसे क्या कहलवाना चाहता है।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे