शेयर बाजार में Nykaa की शानदार लिस्टिंग, मार्केट कैप 1 लाख करोड़ रुपये के पार

शेयर बाजार में Nykaa की शानदार लिस्टिंग, मार्केट कैप 1 लाख करोड़ रुपये के पार
  •  मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एफएसएन ई-कॉमर्स वेंचर्स लिमिटेड ने IPO के जरिए 5,352 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बनाई थी.

मुंबई: शेयर बाजार में Nykaa ने आज धमाकेदार एंट्री की है. NSE पर Nykaa का शेयर 82 फीसदी प्रीमियम के साथ 2,054 रुपये प्रति शेयर पर सूचीबद्ध हुआ है. बीएसई पर नायका का शेयर 82.58 फीसदी की तेजी के साथ 2,063 रुपये पर सूचीबद्ध हुआ था. बता दें कि Nykaa के IPO का इश्यू प्राइस 1,125 रुपये प्रति शेयर था. कारोबार के दौरान Nykaa का मार्केट कैप 1 लाख करोड़ रुपये के पार चला गया है. आईपीओ का प्राइस बैंड 1,085-1,125 रुपये प्रति शेयर तय किया गया था. इसका आईपीओ 28 अक्टूबर 2021 को खुला था और 1 नंवबर को बंद हुआ था.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कई बड़े ब्रोकरेज हाउसेज ने इस आईपीओ में लंबी अवधि के नजरिए से निवेश की सलाह दी थी. बता दें कि FSN E-Commerce Ventures Ltd अपने ऑनलाइन मार्केट प्लेटफॉर्म Nykaa के जरिए वेलनेस और ब्यूटी प्रोडक्ट की बिक्री करती है. गौरतलब है कि सब्सक्रिब्शन के आखिरी दिन Nykaa का आईपीओ 81.78 गुना भरा था. जानकारों का कहना है कि संस्थागत निवेशकों की ओर से नायका के आईपीओ को अच्छा रिस्पॉन्स मिला है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एफएसएन ई-कॉमर्स वेंचर्स लिमिटेड ने IPO के जरिए 5,352 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बनाई थी. फ्रेश इक्विटी के जरिए 630 करोड़ रुपये जुटाने की योजना थी. प्रमोटर्स और शेयरहोल्डर्स ने इस आईपीओ के जरिए 4.31 करोड़ शेयर की बिक्री की है. कंपनी आईपीओ के जरिए जुटाई गई रकम में से 130 करोड़ रुपये का इस्तेमाल कर्ज चुकाने के लिए करेगी. वहीं ब्रांड्स की मार्केटिंग पर 200 करोड़ रुपये खर्च किया जाएगा.


पत्रकार अप्लाई करे Apply