सहारनपुर: राजद्रोह के आरोपी भीम आर्मी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व महासचिव ने कोर्ट में किया सरेंडर

सहारनपुर: राजद्रोह के आरोपी भीम आर्मी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व महासचिव ने कोर्ट में किया सरेंडर

राजद्रोह के आरोप में फरार चल रहे भीम आर्मी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मंजीत सिंह नौटियाल तथा घुन्ना बवाल के आरोपी राष्ट्रीय महासचिव कमल सिंह वालिया ने बुधवार को कोर्ट में सरेंडर कर दिया। सुबह सरेंडर करने के लिए अपने-अपने घरों से निकले।

भीम आर्मी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मंजीत सिंह नौटियाल ने अगस्त में फेसबुक पर अपनी एक वीडियो अपलोड की, जिसमें उसने बहुजन समाज के लोगों को भड़काने, हथियार लेकर दिल्ली पहुंचने, जरूरत पड़ने पर उनका प्रयोग करने तक का आह्वान किया था। यही नहीं पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या का उदाहरण देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी चेतावनी भी दी थी।

इस मामले में बेहट थाना में मंजीत सिंह नौटियाल के खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज हुआ था। तभी से मंजीत सिंह नौटियाल फरार चल रहा था। पिछले माह मंजीत सिंह ने अग्रिम जमानत की अर्जी भी कोर्ट में दी थी। जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया था। मंगलवार को मंजीत सिंह नौटियाल ने कोर्ट में आत्मसमर्पण करने की घोषणा की और बुधवार को आत्मसमर्पण कर दिया।

इस दौरान घुन्ना बवाल के वांछित चल रहे भीम आर्मी के कमल सिंह वालिया के साथ रहे। कमल सिंह वालिया ने भी अग्रिम जमानत के लिए अर्जी दी थी, लेकिन कोर्ट ने नामंजूर कर दी थी। जिस कारण कमल सिंह वालिया ने रामनगर स्थित अपने घर से ही आत्मसमर्पण के लिए मंगलवार को कोर्ट जाने का ऐलान किया था।

भीम आर्मी को खत्म करना चाहती है सरकार : कमल सिंह वालिया
भीम आर्मी के राष्ट्रीय महासचिव कमल सिंह वालिया ने कहा है कि सरकार भीम आर्मी को बैन कर खत्म करना चाहती है। सरकार एक-एक कर भीम आर्मी के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं को निशाना बना रही है।

देहात कोतवाली क्षेत्र के ग्राम रामनगर में कमल सिंह वालिया ने जारी बयान में कहा कि सरकार बहुजन समाज के लोगों के मंदिरों को तोड़ रही है, महापुरुषों की प्रतिमाओं को तोड़ा जा रहा है, फिर भी बहुजन समाज के लोग चुप रहें यह नहीं हो सकता। बहुजन समाज के लोगों के सम्मान के लिए वह लगातार आवाज उठाते रहेंगे। जब तक बहुजन समाज को न्याय और सम्मान नहीं मिल जाता तब तक लड़ाई जारी रहेगी

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे