हिरासत में 200 से ज्यादा लोगों ने उगले राज, बताया जवानों पर अटैक का पूरा प्लान

हिरासत में 200 से ज्यादा लोगों ने उगले राज, बताया जवानों पर अटैक का पूरा प्लान

जम्मू : जम्मू कश्मीर के पुंछ में आतंकवादी हमले के बाद भारतीय सेना और स्थानीय पुलिस संयुक्त रूप से सर्च अभियान चला रही है. इस मामले में पुलिस ने आतंकवादियों का समर्थन करने और उन्हें शरण देने के आरोप में 221 लोगों को हिरासत में और 6 को गिरफ्तार किया है. अब ये लोग पुंछ आतंकी हमले का राज उगल रहे हैं. बताया जा रहा है कि इस अटैक में शामिल आतंकवादी जल्द ही पकड़े जाएंगे.

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह राजौरी के बुद्ध खनारी गांव पहुंचे. डीजीपी दिलबाग सिंह ने मीडिया को बताया कि पुंछ में सेना के ट्रक हमले और डांगरी हमले में भी चीनी हथियारों का इस्तेमाल हुआ था. उन्होंने आगे कहा कि रेकी करने के बाद इस पूरी घटना को अंजाम दिया गया है. उनका कोई नेटवर्क होगा, जिससे उनके पास गाड़ी की गतिविधि की पूरी जानकारी थी. बारिश के बावजूद उन लोगों ने घटना को अंजाम दिया. इस घटना में हमें 3 से 5 लोगों के शामिल होने की आशंका है. हम लोकल सपोर्ट की निशानदेही कर रहे हैं.

DGP ने आगे कहा कि इस मामले में उन्होंने नासीर समेत 6 लोगों को गिरफ्तार किया है. इसमें नासीर के अलावा उसके परिवार के और सदस्य भी शामिल हैं. साथ ही उन्होंने स्टील बुलेट्स का इस्तेमाल, पाकिस्तान का हाथ और इस ऑपरेशन से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी साझा की. उन्होंने कहा कि ड्रोन एक बड़ा चैलेंज बन चुका है. एडीजीपी जम्मू जोन मुकेश सिंह की अगुवाई में बड़े पैमाने पर आतंकवादियों की तलाश की जा रही है. उम्मीद जताई जा रही है कि पकिस्तान के इस पूरे नेक्सस का जल्द ही भांडाफोड़ कर दिया जाएगा.

उन्होंने आगे कहा कि जम्मू-कश्मीर पुलिस, सीआरपीएफ, सेना और कई सुरक्षा एजेंसियां तेजी से इस ऑपरेशन पर काम कर रही हैं और उम्मीद है कि जल्द ही इस आतंकी वारदात को अंजाम देने वाले आतंकियों को पकड़ लिया जाएगा. उन्होंने कहा की राजौरी और पुंछ जिले में आतंकियों के कई मददगार छुपे बैठे हैं, जिनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है, ताकि आतंकियों को मिलना वाला सपोर्ट सिस्टम पूरी तरह से ध्वस्त हो जाए.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे