मराठा कालीन किले को कब्जा मुक्त कराये की मांग को सौंपा ज्ञापन

मराठा कालीन किले को कब्जा मुक्त कराये की मांग को सौंपा ज्ञापन
सहारनपुर में जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपने जाता प्रतिनिधि मण्डल

सहारनपुर। जनपद के गणमान्य व्यक्तियों के प्रतिनिधि मण्डल ने नकुड़ तहसील के गांव लखनौती में मराठा कालीन किले पर अवैध कब्जे के विरोध में मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपकर किले को कब्जा मुक्त कराने की मांग की।

प्रतिनिधि मण्डल का नेतृत्व करते हुए वरिष्ठ समाज सेवी आचार्य राजेन्द्र अटल ने जिलाधिकारी को बताया कि सहारनपुर के लखनौती में मराठा कालीन किला था, जिस पर स्वतंत्रता के बाद भी एक अंग्रेज का कब्जा था। लगभग 25 वर्ष पहले उसकी मृत्यु उपरांत किले पर गांव के लोगों ने अनाधिकृत कब्जा कर लिया तथा किले के कीमती सामान को लूट लिया।

उन्होंने बताया कि एक वर्ष पहले एसडीएम सदर ने 30 दिन के अन्दर सम्पूर्ण सम्पत्ति को खाली करने का आदेश जारी किया था, जिसके खिलाफ जिला जज के यहां अपील पेंडिंग है। उन्होंने बताया कि मराठा कालीन किला ऐतिहासिक महत्व की सरकारी सम्पत्ति है, जिसमें लगभग एक हजार बीघा से अधिक जमीन है और मुख्य किले के अतिरिक्त भी कई प्राचीन काल के भवन है।

उन्होंने जिलाधिकारी से उक्त सरकारी संपत्ति को मुक्त कराने की मांग की। प्रतिनिधि मण्डल में आचार्य राजेंद्र अटल, जिला पंचायत सदस्य श्रीकान्त कोरी, रुमा चौधरी, अमित कुमार, पुरुषोत्तम, विनय सिंगल, सेामपाल, विपिन कुमार, मुनि कृष्ण देव आदि मौजूद रहे।

 

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे