उप राज्यपाल पद से इस्तीफा दे सकते हैं मनोज सिन्हा, गाजीपुर से चुनाव लड़ने पर चर्चा- सूत्र

उप राज्यपाल पद से इस्तीफा दे सकते हैं मनोज सिन्हा, गाजीपुर से चुनाव लड़ने पर चर्चा- सूत्र

श्रीनगर: लोकसभा चुनाव से पहले राजनीतिक उथल-पुथल तेज हो गई है। इस बीच सूत्रों के मुताबिक जम्मू कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं। सूत्रों का कहना है कि मनोज सिन्हा गाजीपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। बता दें कि मनोज सिन्हा पहले भी यूपी की गाजीपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ चुके हैं। वहीं अब एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर वह गाजीपुर सीट से ही प्रत्याशी बनाए जा सकते हैं। इससे पहले मनोज सिन्हा मोदी सरकार में कैबिनेट मंत्री भी रह चुके हैं।

सपा ने अफजाल अंसारी को बनाया प्रत्याशी

वहीं अगर गाजीपुर सीट से मनोज सिन्हा भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ते हैं तो एक बार फिर इस सीट पर रोचक मुकाबला देखने को मिलेगा। बता दें कि समाजवादी पार्टी ने इससे पहले ही गाजीपुर सीट पर अपने प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर दिया है। समाजवादी पार्टी की तरफ से इस सीट पर पूर्वांचल के माफिया मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी को टिकट दिया गया है। वहीं हाल ही में अखिलेश यादव भी गाजीपुर गए हुए थे। अंसारी परिवार के वर्चस्व वाली इस लोकसभा सीट पर मुकाबला काफी कांटे का होता रहा है।

गाजीपुर लोकसभा सीट पर कड़ा मुकाबला

गाजीपुर लोकसभा सीट की बात करें तो पूर्वांचल में मौजूद इस सीट पर अंसारी बंधुओं का दबदबा माना जाता है। हाल ही में पूर्वांचल के माफिया मुख्तार अंसारी की मौत के बाद इस सीट पर चुनानी सरगर्मी और भी तेज हो गई है। मुख्तार की मौत के बाद खुद समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव भी गाजीपुर गए और वहां जाकर उन्होंने मुख्तार के परिजनों से मुलाकात की थी। इस दौरान सपा प्रत्याशी अफजाल अंसारी भी वहीं पर मौजूद रहे। वहीं एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी भी मुख्तार की मौत के बाद गाजीपुर जा चुके हैं।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे