सुरक्षाकर्मियों पर हमले से भड़के मणिपुर के सीएम, कहा- अब राज्य सरकार को कुछ करना होगा

सुरक्षाकर्मियों पर हमले से भड़के मणिपुर के सीएम, कहा- अब राज्य सरकार को कुछ करना होगा

पूर्वोत्तर के राज्य मणिपुर में हिंसा शुरू हुए एक साल से ज्यादा का समय बीत चुका है। हालांकि, अब तक हिंसा में कोई खास कमी नहीं आई है। हालात इस स्तर तक खराब हो गए हैं कि सोमवार को मणिपुर के सीएम एन बिरेन सिंह के अग्रिम सुरक्षा काफिले पर भी उग्रवादियों ने हमला कर दिया है। इस हमले के बाद इस हमले में एक जवान के घायल होने की खबर सामने आई है। अब इस पूरी घटना पर मणिपुर के सीएम एन बिरेन सिंह का भी बयान सामने आ गया है।

कैसे हुआ हमला?

जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री का सुरक्षा काफिला हिंसा प्रभावित जिरीबाम जिले की ओर जा रहा था। उग्रवादी कांगपोकपी जिले में घात लगाकर बैठे थे और जब मुख्यमंत्री का सुरक्षा काफिला हिंसा प्रभावित जिरीबाम जिले की ओर जा रहा था तभी उस पर हमला कर दिया। इस हमले में एक जवान घायल हो गया। सुरक्षा बलों के वाहनों पर कई गोलियां चलाई गईं, जिसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की।

एन बिरेन सिंह ने दी चेतावनी

उग्रवादियों के इस हमले का बाद अब मणिपुर के सीएम बिरेन सिंह ने सख्त कार्रवाई की बात कही है। बिरेन सिंह ने कहा कि यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण और बेहद निंदनीय है। यह सीधे मुख्यमंत्री पर हमला है, यानी सीधे राज्य के लोगों पर हमला है। इसलिए राज्य सरकार को कुछ करना होगा। उन्होंने कहा कि हम अपने सहयोगियों से बात करेंगे और कुछ निर्णय लेंगे।

 

 

तलाशी अभियान शुरू 

इस घटना के बारे में पुलिस अधिकारी ने बताया कि काफिले के एक वाहन के चालक के दाहिने कंधे पर गोली लगी है और उसे इंफाल के एक अस्पताल में ले जाया गया है। बंदूकधारियों का पता लगाने के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है। इससे पहले संदिग्ध उग्रवादियों ने शनिवार को जिरीबाम में दो पुलिस चौकियों, वन विभाग के कार्यालय और कम से कम 70 मकानों में आग लगा दी थी।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे