महाराष्ट्र संकट : एनसीपी, कांग्रेस और शिवसेना को विधायकों के टूटने का डर

महाराष्ट्र संकट : एनसीपी, कांग्रेस और शिवसेना को विधायकों के टूटने का डर

महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर जारी कलह के बीच कांग्रेस, एनसीपी के साथ ही शिवसेना को भी अपने विधायकों के टूटने का डर सता रहा है। कांग्रेस ने जहां अपने विधायकों को जयपुर भेजने का फैसला किया है तो वहीं शिवसेना ने अपने 56 विधायकों को शुक्रवार शाम बांद्रा के रंग शारदा होटल की जगह मलाड स्थित द रीट्रीट होटल में ठहराया है। वहीं, एनसीपी प्रमुख शरद पवार भी अपने विधायकों को एकजुट करने में जुट गए हैं।

कांग्रेस नेता विजय वादेत्तिवार ने शुक्रवार को भाजपा पर विधायकों की खरीद फरोख्त का आरोप लगाया। उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस विधायकों को पाला बदलने के लिए 25 से 50 करोड़ रुपये तक ऑफर किए जा रहे हैं। इस बारे में विधायकों ने उन्हें फोन पर जानकारी दी है।

हमने अपने विधायकों को ऐसे फोन कॉल रिकॉर्ड करने को कहा है ताकि जनता को सच्चाई पता चल सके। वहीं महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष बाला साहेब थोराट ने कहा कि सरकार गठन को लेकर तस्वीर साफ नहीं होने पर खरीद फरोख्त की संभावना बढ़ गई है।

इसलिए ही शिवसेना ने अपने विधायकों को होटल में ठहरा रखा है। वहीं, एनसीपी अध्यक्ष जयंत पाटील ने कहा कि हमारे विधायकों को लालच दिया जा रहा है। लेकिन कोई लालच में नहीं आएगा क्योंकि उन्हें जनता को जवाब देना है। वहीं, विधायकों को होटल में ठहराने के फैसले पर शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि मेरी पार्टी के विधायकों को कहां ठहराना है, यह मेरा अधिकार है।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे