LIVE Bihar Chunav Results 2020 Political Reaction: प्लुरल्स की सीएम प्रत्याशी पुष्पम प्रिया चौधरी का भाजपा पर आरोप, ईवीएम हैक कर अपने प्रत्याशी को ट्रांसफर कराए मत

LIVE Bihar Chunav Results 2020 Political Reaction: प्लुरल्स की सीएम प्रत्याशी पुष्पम प्रिया चौधरी का भाजपा पर आरोप, ईवीएम हैक कर अपने प्रत्याशी को ट्रांसफर कराए मत

मुजफ्फरपुर ।  िबहार में विधानसभा चुनाव तीन चरणों में संपन्न होने के बाद आज इसका परिणाम घोषित होने का दिन है। मतों की गिनती शुरू हो गई है। न केवल नेता वरन जनता को भी इस दिन का बेसब्री से इंतजार था। इस परिणाम से राज्य के विकास की दिशा तय होने वाली है। यूं तो अभी परिणाम आने में कुछ घंटे लगेंगे लेकिन, नेता अभी से ही अपने दल और गठबंधन की जीत के दावे करने लगे हैं। अभी मतगणना की प्रक्रिया शुरू ही हुई है। इसलिए कोई भी नेता प्रतिक्रिया देने से बच रहे हैं। वे चाह रहे हैं कि एक ट्रेंड सेट हो जाए उसके बाद अपनी बात रखी जाए। आएं, हमारे साथ जानें कि चुनाव नतीजों के बारे में कौन क्‍या कह रहे-

सामान्य रूप से राजनीतिक दलों व राजनेताओं पर सीधे रूप से हमला नहीं करने वालीं प्लुरल्स की सीएम प्रत्याशी पुष्पम प्रिया चौधरी ने अब भाजपा को निशाना बनाया है। उन्होंने कहा कि अभी तीन चरणों में संपन्न बिहार विधानसभा चुनाव में ईवीएम को हैक कर लिया गया है। अपने अकाउंट से किए गए टि्वट में उन्होंने कहा कि भाजपा ने सभी बूथों पर ईवीएम हैक कर ली। इसके बाद सभी मतों को एनडीए प्रत्याशियों के पक्ष में ट्रांसफर करा लिया। हालांकि इससे पहले कांग्रेस की ओर से भी इस तरह के आरोप लगाए जा चुके हैं।

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ उदित राज ने एक बार फिर ईवीएम हैकिंग का राग अलापना शुरू कर दिया है। उन्होंने अपने टि्वटर अकाउंट से यह आरोप लगाया है कि जब चांद और मंगल पर भेजे जाने वाले उपक्रम को धरती पर से कंट्रोल किया जा सकता है तो ईवीएम क्यों हैक नहीं किया जा सकता है। उन्हाेंने तो यहां तक भी कह डाला कि अमेरिका में ट्रंप की हार इसलिए हुई क्योंकि वहां ईवीएम से चुनाव नहीं हुआ। इससे पहले भी कांग्रेस ईवीएम को हैक करने का आरोप लगाती रही है।

जदयू नेता केसी त्यागी ने स्वीकार किया कि कोरोना की वजह से पार्टी का प्रदर्शन अपेक्षा के अनुसार नहीं हो रहा है। उन्होंने कहा कि एक साल पहले  राजद को लोकसभा चुनाव में एक भी सीट नहीं मिली थी। अगर लोकसभा चुनाव परिणामों के अनुसार बात की जाए तो जदयू और और सहयोगियों को 200 से अधिक सीटों पर जीत हासिल करनी चाहिए थी। पिछले एक साल में ब्रांड नीतीश को कुछ भी नुकसान नहीं पहुंचा है। न ही ब्रांड आरजेडी से कुछ भी जुड़ गया है। हम केवल कोविड-19 के प्रभाव के कारण बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पा रहे।

आरंभिक रुझान में कांटे की टक्कर के बीच भाजपा प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल का बयान सामने आया है। उन्होंने राजद के दावे से अलग कहा है कि इसा बार प्रदेश में एनडीए की सरकार बनने जा रही है। शाम पांच बजे तक स्थिति स्पष्ट हो जाएगी। वे भाजपा के प्रदेश कार्यायल पहुंच गए हैं। वहां से परिणामों पर नजर बनाए हुए हैं।

लालू प्रसाद के बड़े पुत्र तेजप्रताप यादव ने कहा, तेजस्वी भवः बिहार। उन्होंने मतगणना आरंभ होने से पहले इसे अपने अकाउंट से ट्वीट किया।

राजद की ओर से राज्यसभा सदस्य मनोज झा पटना में पूर्व मुख्यमंत्री रावड़ी देवी आवास पर पहुंच गए हैं। इस दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत में दावा किया कि इस बार महागठबंधन को पूर्ण बहुमत मिलेगा।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे