कोलकाता डॉक्टर केस: सीबीआई ने संदीप घोष और एसएचओ अभिजीत मंडल को किया गिरफ्तार

कोलकाता डॉक्टर केस: सीबीआई ने संदीप घोष और एसएचओ अभिजीत मंडल को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में एक महिला डॉक्टर के साथ रेप और हत्या के मामले में सीबीआई ने दो महत्वपूर्ण गिरफ्तारियां की हैं। यह गिरफ्तारी 13 अगस्त को मामले की जांच सीबीआई को सौंपे जाने के 33 दिन बाद हुई है। यह पहली बार है जब सीबीआई ने इस मामले में किसी को गिरफ्तार किया है।

सीबीआई के सूत्रों के अनुसार, गिरफ्तार किए गए लोग आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल डॉक्टर संदीप घोष और कोलकाता के ताला पुलिस थाने के एसएचओ अभिजीत मंडल हैं। डॉक्टर संदीप घोष पर सबूतों से छेड़छाड़ करने और एफआईआर दर्ज करने में देरी का आरोप है। हालांकि सीबीआई ने इन गिरफ्तारियों के बारे में अभी अधिक जानकारी सार्वजनिक नहीं की है, लेकिन सूत्रों का कहना है कि शनिवार देर शाम इन दोनों को हिरासत में लिया गया।

मुख्य आरोपी संजय रॉय की गिरफ्तारी 10 अगस्त को हुई थी
इससे पहले, कोलकाता पुलिस ने 10 अगस्त को संजय रॉय नामक व्यक्ति को इस मामले में मुख्य आरोपी के रूप में गिरफ्तार किया था। महिला डॉक्टर के साथ यह वारदात 8-9 अगस्त की रात को आरजी कर मेडिकल कॉलेज के सेमिनार हॉल में हुई थी। उसके बाद, 13 अगस्त को यह मामला सीबीआई को सौंप दिया गया था। अब 33 दिनों बाद सीबीआई ने इस केस में पहली बार दो नई गिरफ्तारियां की हैं।

अभी स्थिति स्पष्ट नहीं
सीबीआई ने अभी तक यह स्पष्ट नहीं किया है कि क्या डॉक्टर संदीप घोष सीधे तौर पर महिला डॉक्टर के रेप और हत्या में शामिल थे, या केवल सबूतों के साथ छेड़छाड़ और मामले को दबाने की कोशिश की गई थी। भ्रष्टाचार के आरोप में पहले ही गिरफ्तार किए गए डॉक्टर संदीप घोष को अब इस मामले में भी हिरासत में लिया गया है। दूसरी तरफ, ताला पुलिस थाने के एसएचओ अभिजीत मंडल को एफआईआर दर्ज करने में देरी और अन्य आरोपों के चलते गिरफ्तार किया गया है, जिससे महत्वपूर्ण सबूत नष्ट हो गए।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे