पहलवानों के समर्थन में खाप-किसानों का दिल्ली कूच, बार्डर पर मिट्टी से भरे डंपर के साथ पुलिस तैनात

पहलवानों के समर्थन में खाप-किसानों का दिल्ली कूच, बार्डर पर मिट्टी से भरे डंपर के साथ पुलिस तैनात

नई दिल्ली:  दिल्ली में जंतर मंतर में धरना प्रदर्शन कर रहे पहलवानों को अब खाप पंचायत और संयुक्त किसान मोर्चा का समर्थन मिला है. खाप और किसान मोर्चा के नेता रविवार को दिल्ली के लिए कूच करेंगे. इसे लेकर जंतर मंतर और सीमाओं पर दिल्ली पुलिस ने बंदोबस्त बढ़ा दी है. दिल्ली पुलिस के साथ आरएएफ, सीआरपीएफ, आरएसपीबी के जवानों को तैनात किया गया है. साथ ही मिट्टी से भरे डंपर भी खड़े हैं. इस मामले पर नजर रखने के लिए सीसीटीवी कैमरा भी लगाया गया है.

भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवान 23 अप्रैल से जंतर मंतर पर धरने पर बैठे हैं. पहलवानों को राजनीतिक पार्टियों के साथ साथ अब खाप पंचायत और संयुक्त किसान मोर्चा का सर्पोट मिल रहा है. खाप और किसानों द्वारा दिल्ली आने के ऐलान के बाद दिल्ली पुलिस अलर्ट हो गई है. राजधानी दिल्ली की आसपास सीमा पर भारी संख्या में सुरक्षाबलों के जवानों को तैनात कर दिया गया है.

खाप नेताओं और किसानों के दिल्ली कूच करने की खबर के बाद दिल्ली पुलिस को सख्त से सख्त एक्शन लेने का आदेश दिया गया है. बताया जा रहा है कि हरियाणा, पंजाब और यूपी से हजारों की संख्या में लोग दिल्ली पहुंच सकते हैं. ये लोग किसान आंदोलन की तरह ही पहलवानों के धरना प्रदर्शन को बड़ा रूप दे सकते हैं. ऐसे में दिल्ली में कानून व्यवस्था न बिगड़े, इसलिए पुलिस के उच्चाधिकारियों ने कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं.

एक दिन पहले दिल्ली पुलिस ने सिंघू सीमा पर हरियाणा के किसानों को रोक दिया था. पुलिस ने उनकी गाड़ियों को सीज करके 24 लोगों को हिरासत में लिया था. किसान आंदोलन से सबक लेते हुए इस बार पहले सीमाओं पर पुलिस बल तैनात है. हालांकि, बार्डर पर अभी गाड़ियों के आवाजाही को नहीं रोका गया है.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे