केजरीवाल ने उत्‍तराखंड में भरी चुनावी हुंकार, बोले- सत्ता में आई आप तो इन्हें सीधे मिलेगी नौकरी

केजरीवाल ने उत्‍तराखंड में भरी चुनावी हुंकार, बोले- सत्ता में आई आप तो इन्हें सीधे मिलेगी नौकरी
  • दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि रिटायरमेंट के बाद जवानों को भटकना नहीं पड़ेगा। अगर उत्तराखंड में आप की सरकार बनती है तो भूतपूर्व सैनिकों को सीधे सरकारी नौकरी दी जाएगी। वह उत्तराखंड नव निर्माण में भागीदारी देंगे।

देहरादून। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि रिटायरमेंट के बाद जवानों को भटकना नहीं पड़ेगा। अगर उत्तराखंड में आप की सरकार बनती है तो भूतपूर्व सैनिकों को सीधे सरकारी नौकरी दी जाएगी। वह उत्तराखंड नव निर्माण में भागीदारी देंगे।

बाबा साहेब आंबेडकर का जीवन रहा संघर्षपूर्ण

केजरीवाल ने कहा मैं बाबा साहब अंबेडकर का भक्त हूं। उनका जीवन संघर्षपूर्ण रहा है। उस जमाने मे उन्होंने शिक्षा पर जोर दिया। उन्होंने उस दौरान विदेश से दो-दो पीएचडी की। बाबा साहब का एक सपना था कि समाज के हर बच्चे को अच्छी शिक्षा मिल गई तो समाज से गरीबी दूर हो सकती है। 70 साल में इतनी सरकारें आई, लेकिन किसी ने बाबा साहब का सपना पूरा नहीं किया। सरकारों ने जानबूझकर शिक्षा पर ध्यान नहीं दिया। भाजपा कांग्रेस ने जानबूझकर हमें अनपढ़ रखा। मैंने कसम खाई है कि देश के एक एक गरीब के बच्चे को बेहतर शिक्षा देकर दिखाऊंगा। मैंने दिल्ली में यह करकर दिखाया है। मैं बाबा साहब का सपना पूरा करूंगा।

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल उत्तराखंड के दौरे पर हैं। जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर आप प्रदेश प्रभारी दिनेश मोहनिया, कर्नल अजय कोठियाल के नेतृत्व में विभिन्न क्षेत्रों से आए पार्टी कार्यकर्त्ताओं ने उनका स्वागत किया। अभी वे परेड मैदान में जनसभा को संबोधित कर रहे हैं। केजरीवाल ने कहा, उत्तराखंड देश भक्तों की भूमि है। कण-कण में देश भक्ति भरी हुई है। भारत की फौज में सबसे ज्यादा भर्तियां उत्तराखंड से होती है। ये शहीदों और वीरों की धरती है।

 

jagran

उन्होंने कहा कि राजनीति में आने से पहले जब में एनजीओ चलता था। तब मुझे लगता था कि शहीद के परिवार की कोई सुध लेने वाला नहीं था और बहुत बुरा लगता था। जब मैं दिल्ली का मुख्यमंत्री बना। तब मैंने वहां योजना बनाई कि शहीद के परिवार को सम्मान के रूप में एक करोड़ रुपये मिलेंगे। उन्होंने ने कहा कि उत्तराखंड में आप की सरकार आने के बाद अगर राज्य का रहने वाला सैनिक कहीं भी शहीद होगा, उनके परिवार को आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री कर्नल अजय कोठियाल उनके घर जाकर एक करोड़ रुपये का चेक देकर आएंगे।

एकबार आप को मौका देकर देखिए

केजरीवला ने सभी फौजियों से आह्वान किया कि वे आम आदमी पार्टी के साथ मिलकर उत्तराखंड का नव निर्माण करें। उन्होंने कहा कि अगर फौजियों ने आम आदमी पार्टी का साथ दिया तो आप की सरकार बनने से कोई नहीं रोक सकता। उन्होंने जनता से कहा कि आपने बीते वर्षो में भाजपा और कांग्रेस को वोट देकर मौके दिए है। एक बार आप को मौका देकर देखिये।

Arvind Kejriwal Live Updates

  • परेड ग्राउंड में नव परिवर्तन सभा को संबोधित करने मंच पर पहुंचे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल। उनके साथ में आप वरिष्ठ नेता कर्नल अजय कोठियाल।
  • आप इलेक्शन कैंपेन कमेटी के अध्यक्ष दीपक बाली ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का स्वागत किया।
  • राज्य आन्दोलनकारियो के एक प्रतिनिधिमंडल ने मंच पर अरविंद केजरीवाल का स्वागत किया।

केजरीवाल के दौरे से जनता को होती है उम्मीदें

जनता को संबोधित करते हुए सेवानिवृत्त कर्नल अजय कोठियाल ने कहा कि आप संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जब भी उत्तराखंड आते हैं। उत्तराखंड की जनता को उम्मीदें बढ़ जाती हैं। कहा कि जब भी केजरीवाल घोषणाएं करते है। प्रदेश की जनता का जज्बा बढ़ रहा है। प्रदेश के युवा रोजगार गारंटी कार्ड अपनी जेब में रखकर घूम रहे हैं। महिलाएं भी अपनी तैयारियां कर रही हैं। कहा कि उत्तराखंड की जनता अरविंद केजरीवाल के दौरे से उम्मीदें रखती है।

लड़ रहे हैं उत्तराखंड में आप की सरकार बनाने को

आप इलेक्शन कैंपेन कमेटी के अध्यक्ष दीपक बाली ने कहा कि हिंदुस्तान की राजनीति को बदलकर काम की राजनीति की तरफ ले जाने वाले अरविंद केजरीवाल है। कहा कि अरविंद केजरीवाल के दिशा निर्देशन में उत्तराखंड में आप की सरकार बनाने के लिए लड़ रहे हैं।


पत्रकार अप्लाई करे Apply