भूपेश सरकार को सत्ता से बेदखल करने के लिए अमित शाह के घर बना प्लान, JP नड्डा भी हुए शामिल

भूपेश सरकार को सत्ता से बेदखल करने के लिए अमित शाह के घर बना प्लान, JP नड्डा भी हुए शामिल

नई दिल्ली : आगामी छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव को लेकर BJP के नेताओं की एक बैठक मंगलवार को दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आवास पर हुई। बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और छत्तीसगढ़ बीजेपी प्रदेश कोर ग्रुप के नेता शामिल हुए।

सूत्रों के मुताबिक, बैठक में आगामी विधानसभा चुनाव और बाकी उम्मीदवारों के चयन पर चर्चा हुई। समाचार एजेंसी राज्य में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार को सत्ता से बेदखल करने के लिए बीजेपी कोई कसर नहीं छोड़ रही है।

 

90 सदस्यीय छत्तीसगढ़ विधानसभा के लिए BJP की लिस्ट में पांच महिला उम्मीदवार- लक्ष्मी राजवाड़े, शकुंतला सिंह पोर्थे, सरला कोसरिया, अलका चंद्राकर और गीता घासी साहू शामिल हैं।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, छत्तीसगढ़ में जिन 21 सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की गई है उनमें से 11 सीटें अनुसूचित जनजाति (एसटी) और अनुसूचित जाति (एससी) के लिए आरक्षित हैं, जबकि शेष 10 सीटें सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए हैं।

इसके अलावा, आम आदमी पार्टी ने इस महीने की शुरुआत में राज्य विधानसभा चुनावों के लिए अपने दस उम्मीदवारों की पहली सूची भी जारी की थी। सत्तारूढ़ कांग्रेस ने अभी तक अपने उम्मीदवारों की सूची की घोषणा नहीं की है

पांच राज्यों में होंगे चुनाव

गौरतलब है कि पांच राज्यों- छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम में इस साल के अंत तक चुनाव होंगे।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे