बिहार में आज चिराग को छोड़ JDU में शामिल होंगे सैकड़ों नेता-कार्यकर्ता, PM मोदी के हनुमान को CM नीतीश का झटका

बिहार में आज चिराग को छोड़ JDU में शामिल होंगे सैकड़ों नेता-कार्यकर्ता, PM मोदी के हनुमान को CM नीतीश का झटका
  • आज खुद को पीएम नरेंद्र मोदी का हनुमान बताते रहे चिराग पासवान को मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार का बड़ा झटका लगने जा रहा है। पूर्व एमएलसी विनोद कुमार सिंह के नेतृत्‍व में एलजेपी के चिराग गुट के सैकड़ों नेता-कार्यकर्ता जेडीयू में शामिल होने जा रहे हैं।

पटना : खुद को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हनुमान कहते रहे लोक जनशक्ति पार्टी के अपने गुट के अध्‍यक्ष चिराग पासवान की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रहीं हैं। पिता रामविलास पासवान के निधन के बाद पहले पार्टी दो-फाड़ हो गई, फिर एक-एक कर कई अपनों ने बगावत कर दी। पार्टी के आधार स्‍तंभ रहे कई नेता अब चिराग के विरोधी मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के हाथ मजबूत कर रहे हैं। इस बीच चिराग को एक और बड़ा झटका लगा है। ताजा मामला चिराग पासवान की कोर कमेटी के अहम सदस्‍य माने जाने वाले पूर्व विधान पार्षद विनोद कुमार सिंह का सैकड़ों नेताओं व कार्यकर्ताओं के साथ जनता दल यूनाइटेड (JDU) में शामिल होने की घोषणा का है। वे सोमवार को अपराह्ल तीन बजे सौ से अधिक समर्थकों के साथ जेडीयू में शामिल हो रहे हैं। इसके लिए जेडीयू कार्यालय में मिलन समारोह का आयोजन किया गया है।

चिराग की कोर टीम के अहम सदस्य रहे विनोद सिंह 

विदित हो कि विनोद कुमार सिंह लंबे समय तक एलजेपी संसदीय बोर्ड के सदस्य और प्रदेश उपाध्यक्ष रहे। वे चिराग पासवान की कोर टीम के अहम सदस्य रहे। एलजेपी के टिकट पर उन्‍होंने 2015 और 2020 के विधानसभा चुनाव भी लड़े। इसके पहले वे 2009 से 2015 तक स्थानीय प्राधिकार कोटे से जेडीयू के विधान पार्षद (JDU MLC) रहे थे।

जेडीयू कार्यालय में मिलन समारोह का आयोजन आज

विनोद कुमार सिंह सोमवार काे अपने समर्थकों के साथ जेडीयू में शामिल हो रहे हैं। इसके लिए अपराह्न तीन बजे जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह  की मौजूदगी में मिलन समारोह का आयोजन किया जा रहा है। मिलन समारोह में जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा सहित राज्य के कई मंत्री भी उपस्थित रहेंगे। बताया जा रहा है कि मिलन समारोह में एलजेपी के चिराग गुट के सौ से ज्यादा पदाधिकारी जेडीयू में शामिल होने जा रहे हैं। विनोद सिंह का दावा है कि इसमें पार्टी के मधुबनी जिलाध्यक्ष बचनू मंडल के नेतृत्व में पूरी जिला इकाई जेडीयू में शामिल हाेने जा रही है।

विनोद बोले: अपराधी चला रहे चिराग की एलजेपी

विनोद सिंह कहते हैं कि चिराग पासवान की एलजेपी को अपराधी चला रहे हैं, जिससे उन्‍हें घुटन हो रही है। हालांकि, विनोद सिंह ने चिराग पासवान के बारे में कुछ भी कहने से  इनकार किया। उन्‍होंने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार को छोड़कर एलजेपी में ऐसे आने को अपनी बड़ी भूल बताया।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे