नाबालिग है गोली चलाने वाला गोपाल, 12वीं में पढता है

नाबालिग है गोली चलाने वाला गोपाल, 12वीं में पढता है

नई दिल्ली: जामिया नगर में गोली चलाने वाले शख्स को लेकर जो जानकारियां सामने आ रही हैं उसके मुताबिक घटना को अंजाम देने वाला युवक गोपाल 12वीं कक्षा का विद्यार्थी है। इतना ही नहीं वह अभी नाबालिग भी है, स्कूल सर्टिफिकेट में उसकी जन्मतिथि 8 अप्रैल 2002 है। अत: वह 18 वर्ष का अभी नहीं हुआ है। परिवार के लोगो ने बताया कि वह घर से स्कूल के लिए कहकर निकला था।

फेसबुक पर खुद को रामभक्त बताने वाले गोपाल ने खुद को सभी संगठनों से मुक्त बताया है। 28 जनवरी के एक पोस्ट में उसने लिखा है कि 31 जनवरी तक उसके पोस्ट को कोई नजरअंदाज ना करे। उसने आज एक पोस्ट में लिखा है कि उसे अंतिम संस्कार के लिए भगवा में ले जाया जाए और जय श्री राम के नारे लगाएं। गोपाल ने फेसबुक के दोस्तों से कहा है कि उसके परिवार का ध्यान रखा जाए। एक अन्य पोस्ट में उसे लिखा है…शाहीन भाग….खेल खत्म।

पूलिस कर रही है पूछताछ
डीसीपी (दक्षिण) चिन्मय बिस्वाल ने कहा कि छात्र जामिया से राजघाट तक एक मार्च निकालना चाहते थे लेकिन उन्हें अनुमति नहीं दी गई। बिस्वाल ने कहा, ‘उन्हें बार बार कहा जा रहा था कि प्रदर्शन शांतिपूर्ण ढंग से किया जाना चाहिए। हमने होली फैमिली अस्पताल से ठीक पहले सड़क पर बैरिकेड लगा दिये थे। इस बीच एक व्यक्ति को भीड़ में देखा गया जो कोई चीज लहरा रहा था जो एक हथियार प्रतीत हुआ।’ उन्होंने कहा, ‘हमने उसे हिरासत में ले लिया है और उससे पूछताछ कर रहे हैं। एक व्यक्ति घायल भी हुआ है।’

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे