माता वैष्णों देवी के भक्तों के लिए खुशखबरी, 15 अक्टूबर से फिर शुरू होगी ‘वंदे भारत ट्रेन’

माता वैष्णों देवी के भक्तों के लिए खुशखबरी, 15 अक्टूबर से फिर शुरू होगी ‘वंदे भारत ट्रेन’

नई दिल्लीः नई दिल्ली से जम्मू-कश्मीर के कटरा तक चलने वाली नयी दिल्ली-कटरा वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन सेवा 15 अक्टूबर से दोबारा शुरू हो जायेगी। केन्द्रीय मंत्री डॉ जितेन्द्र सिंह ने रविवार को ट्वीट कहा, ‘‘ रेल मंत्री पीयूष गोयल के साथ दो दिन पहले हुई चर्चा के बाद रेल मंत्रालय ने 15 अक्टूबर से नयी दिल्ली-कटरा वैष्णो देवी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन सेवा को दोबारा शुरू करने की घोषणा की है।”

उन्होंने कहा कि वंदे भारत ट्रेन सेवा के दोबारा शुरू होने से वैष्णो देवी मंदिर की यात्रा पर जाने वाले तीर्थयात्रियों को काफी राहत मिलेगी। डॉ सिंह वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन सेवा को दोबारा शुरू करवाने के लिए रेल मंत्रालय के लगातार संपकर् में बने हुए थे।

दरअसल, कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी के प्रकोप के कारण मार्च से ही देश में ट्रेन सेवाएं बाधित हैं जिन्हें धीरे-धीरे चरणबद्ध तरीके से शुरू किया जा रहा है। गौरतलब है कि सेमी-हाई स्पीड वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन सेवा की शुरुआत देश में पिछले वर्ष अक्टूबर से की गयी थी। इससे केवल आठ घंटे में नयी दिल्ली से जम्मू-कश्मीर के कटरा पहुंचा जा सकता है। यह ट्रेन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की महत्वाकांक्षी ‘मेक-इन इंडिया’ परियोजना का हिस्सा है।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे