जयपुर : राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि देश में लोकतंत्र की हत्या हो रही है। चुनाव आयोग को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कर्नाटक में चुनाव प्रचार करने पर रोक लगानी चाहिए। वह खुलकर धर्म, जाति के नाम पर राजनीति कर रहे हैं। बजरंग बली का नाम लेकर धर्म की राजनीति खुलकर हो रही। चुनाव आयोग को इस पूरे प्रकरण पर संज्ञान लेना चाहिए।

देश में चीन जैसे हालात बनाना चाहती है भाजपा

सीएम गहलोत ने कहा कि धार्मिक मामलों पर भाषण देना चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है। कर्नाटक में भाजपा के एक प्रत्याशी द्वारा कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और उनके पूरे परिवार की हत्या की कथित तौर पर धमकी देने को लेकर केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा पर निशाना साधते हुए गहलोत ने कहा की केंद्र सरकार इस अमर्यादित आचरण पर चुप्पी कब तोड़ेगी? भाजपा देश में चीन जैसे हालात बनाना चाहती है।

खरगे परिवार को डराया जा रहा

गहलोत ने कहा कि खरगे परिवार को डराया और धमकाया जा रहा है। पूरे मामले में चुनाव आयोग मौन है । शनिवार को जयपुर में मीडिया से बात करते हुए गहलोत ने कहा कि कर्नाटक के भाजपा प्रत्याशी मणिकांत राठौड़ की ये आवाज ही भाजपा का असल चेहरा दिखा रही है।

गहलोत ने कहा कि चुनाव में हार के डर से बौखलाहट और दलित नेता खरगे की लोकप्रियता से भयभीत भाजपा ऐसे घृणित कृत्य करने पर उतारू है। गहलोत ने कहा कि भाजपा कर्नाटक का ध्रुवीकरण करने में विफल रही है और महंगाई और बेरोजगारी लोगों के लिए वास्तविक मुद्दे हैं।

कर्नाटक से भाजपा की विदाई तय

गहलोत ने कहा कि खरगे को धमकी देना ये दिखा रहा है कि कर्नाटक में भाजपा को हार का डर सता रहा है। गहलोत ने बाद में ट्वीट किया, “कर्नाटक में चुनाव प्रचार के दौरान मैंने लोगों की भावनाओं को समझा है और मुझे यकीन है कि कर्नाटक से भाजपा की विदाई तय है।”