किसानो ने नागल राजपूत मे तालाब से अवैध कब्जे हटवाने की मांग की

किसानो ने नागल राजपूत मे तालाब से अवैध कब्जे हटवाने की मांग की
कोतवाल को ज्ञापन देते किसान

नकुड 7 अक्टुबर इंद्रेश। भारतीय किसान युनियन डब्ल्यु एफ ने नागल राजपूत में तालाब से अवैध कब्जे हटवाने की मांग को लेकर तहसील मुख्यालय पर धरना दिया। संगठन ने तहसील प्रशासन पर तालाब से दबंगो के अवैध कब्जे नहंी हटाने के आरोप लगाये।

सोमवार को सुबह युनियन के दर्जनो कार्यकर्ता व नेता तहसील मुख्यालय पर पहंुचे। उन्होंने एसडीएम कोर्ट के सामने तहसील के लान मे दरी बिछाकर धरना शुरू कर दि या। उनका आरोप था कि गांव के तालाब प र अवैध कब्जे है। तहसील प्रशासन ने गरीब लोगा को तो तालाब से हटा दिया। पंरतु दंबगो के कब्जे नहीं हटाये गये। किसानो ने तहसील के बीचो बीच दरी पर हुक्का रखा। आरे तहसील प्रशासन को कब्जे हटवाने की चेतावनी दी।

धरने पर बैठे किसान

एसडीएम ने हटाये धरनारत किसान

थोडी देर बाद एसडीएम संगीता राघव धरना स्थल पर पहुंची । उन्होंने तहसील परिसर मे धरना दे रहे युनियन कार्यकर्ताओ को जमकर फटकार लगायी। उन्होंने वंहा से दरी व अन्य सामान हटाने को कहा। जिसके बाद धरना दे रहे नेता व कार्यकर्ता अपना बोरिया बिस्तर समेटते नजर आये।

कोतवाल को दिया ज्ञापन

धरनास्थल से हटने के बाद किसानो ने कोतवाल धर्मेंद्र गौतम को अपना ज्ञापन सोंपा । जिसमे नागल राजपूत के तालाब से अवैध कब्जे हटवाने की मांग की गयी। इसके अलावा किसानो ने केंद्र सरकार से सहारनपुर जिले को उत्तराखंड में शामिल करने की मांग भी की। कहा कि सहारनपुर की उत्तरी सीमा से देहरादून का घटाघर मात्र 13 किमी है। जबकि उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनउ की दूरी सहारनपुर से 500 किमी है। इस मौके पर युनियन की राष्टरीय अध्यक्ष रितु सैनी, रामनाथ, रविंद्रकुमार, राजेश, भरत कुमार, सागर सैनी, दीपक सैनी, आशु सैनी, राजेश्वर, शीशपाल, लोकेश सुरेश, श्री चंद, ,बिरमसिंह, सहीराम, भोपाल, जसबीर, राकेश कुमार, अमित , प्रमोद, रजत , यशपाल, आदि उपस्थित रहे।


विडियों समाचार