शिक्षा के बल पर ही किया जा सकता है हर चुनौती का सामना: धर्मसिंह

शिक्षा के बल पर ही किया जा सकता है हर चुनौती का सामना: धर्मसिंह
  • सहारनपुर में स्कूल के उद्घाटन कार्यक्रम में अतिथियों का स्वागत करते आयोजक।

सहारनपुर। प्रदेश के पूर्व मंत्री डॉ. धर्मसिंह सैनी ने कहा कि वर्तमान समय में शिक्षा के बल पर हर चुनौती का सामना किया जा सकता है। इसलिए हमें गुणवत्तापरक अच्छी शिक्षा हासिल करनी चाहिए। पूर्व मंत्री डॉ. धर्मसिंह सैनी चिलकाना रोड वर्धमान कॉलोनी स्थित डीएमडी एकेडमी के उद्घाटन समारोह को संबोधित कर रहे थे। इससे पूर्व पूर्व मंत्री डॉ. धर्मसिंह सैनी पूर्व मंत्री सरफराज खान एवं भाजपा जिलाध्यक्ष डॉक्टर महेंद्र सिंह सैनी ने संयुक्त रूप से फीता काट एकेडमी का उद्घाटन किया।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि शिक्षा एक मात्र ऐसी पूंजी है जो कभी घटती नहीं जितनी हासिल की जाए उतनी ही बढ़ती है। उन्होंने कहा कि शिक्षा के बल पर भविष्य में हर समस्या का समाधान किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि शिक्षा का स्तर काफी ऊंचा हो गया है और अब किताबी शिक्षा के साथ-साथ तकनीकी शिक्षा ग्रहण करना भी जरूरी है क्योंकि आज का समय डिजिटल युग है। इसलिए हमें तकनीकी शिक्षा भी अर्जित करना चाहिए और बच्चों को यह शिक्षा प्रारंभिक शिक्षा के साथ-साथ ही देनी चाहिए जिससे कि वह आगे चलकर और अच्छी शिक्षा ग्रहण कर सकें।

साथ ही हमें इस बात का भी विशेष ध्यान रखना चाहिए जिस विद्यालय में हम अपने बच्चों को भेज रहे हैं। उसका स्तर कितना अच्छा है। उन्होंने आशा व्यक्त करते कहा कि डीएमडी एकेडमी बच्चों का भविष्य संवारने में अपना अमूल्य योगदान देगी ऐसी उन्हें पूर्ण आशा है। एकेडमी प्रबंधक समय सिंह सैनी ने सभी अतिथियों का स्वागत किया तथा अतिथि जनप्रतिनिधियों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम में स्कूल के मैनेजर अमित सैनी सब्दलपुर, रवि सैनी पीआरओ बबलू प्रधान दौलतपुर, सतीश अध्यक्ष सिकरी, शाहनवाज चांद समेत काफी संख्या गणमान्य लोग उपस्थित रहे। स्कूल के प्रबंधक आजाद सैनी ने सभी का आभार जताया।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे