Elon Musk ने ट्रंप के Twitter अकाउंट से बैन हटाने पर यूजर्स की ली राय, किया सवाल

Elon Musk ने ट्रंप के Twitter अकाउंट से बैन हटाने पर यूजर्स की ली राय, किया सवाल

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का ​ट्विटर अकाउंट बीते एक साल से बंद पड़ा है. ट्विटर के नए मालिक के तौर पर जब से एलन मस्क (Elon Musk) ने कमान संभाली है, तब से ट्रंप के अकाउंट को दोबारा शुरू किए जाने की बात हो रही है. इस बीच मस्क ने ट्रंप के ट्विटर अकाउंट को लेकर पोल किया. उन्होंने आम यूजर्स से पूछा कि क्या ट्रंप के अकाउंट को बहाल किया जाए या नहीं? गौरतलब है ​कि ट्रंप के अकाउंट को 2021 में भड़काऊ भाषण और हिंसा को बढ़ावा देने के मामले में बैन कर दिया गया था. इस सवाल के साथ मस्क ने यूसर्ज से वोट करने की अपील की.

क्या निकला नतीजा 

मस्क के पोल में यूजर्स ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया. इस दौरान करीब 60 फीसदी यूजर्स ट्रंप के पक्ष में वोट किया. उनका कहना था कि ट्रंप के अकाउंट को बहाल किया जाए. गौरतलब है कि जब से मस्क ट्विटर के नए बॉस बने हैं, तब से कंपनी के अंदर कई तरह के बदलाव किए जा रहे हैं. मस्क ब्लूक टिक के साथ ग्रे टिक पॉलीसी को लेकर भी आए. वहीं कंपनी में बड़ी छटनी भी की गई. इस दौरान मस्क से परेशान होकर कई पुराने कर्मचारियों ने इस्तीफा भी दे दिया. हालांकि इस पर मस्क ने​ ट्वीट  करके कहा कि चिंता की कोई बात नहीं है. सर्वश्रेष्ठ लोग अब भी उनके साथ हैं. दरअसल मस्क ने कंपनी में अचानक कई बदलाव कर डाले हैं. इससे यूजर्स के साथ कंपनी के कर्मचारी भी परेशान हैं. रोज-रोज नए नियमों के कारण ट्विटर की लोकप्रियता पर भी असर पड़ रहा है.

क्या है नई ट्विटर पॉलिसी 

मस्क ने कहा कि नई पॉलिसी के तहत अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता तो है, मगर पहुंच की स्वतंत्रता नहीं है. निगेटिव और हेट ट्विट्स को निष्क्रिय किया जाएगा. ट्विटर पर कोई विज्ञापन और अन्य रेवन्यू जनरेट नहीं होगा. जब तक न्यूसर्ज इसे विशेष रूप से खोलेंगे नहीं, तब तक ये नहीं खुलेगा.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे