विकास के नाम पर 96 लाख का घोटाला, ADO पंचायत समेत दो को DM ने किया निलंबित

 

अम्बेडकरनगर: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार भ्रष्टाचार के खिलाफ सख्त कदम उठा रही है। फिर भी प्रदेश में भ्रष्टाचार थमने का नाम नहीं ले रहा है। ऐसा ही मामला अम्बेडकरनगर से सामने आया है। जहां 14वे वित्त आयोग के बजट में 96लाख का घोटाला सामने निकल कर आया है।  जिला अधिकारी ने एडीओ पंचायत समेत दो को निलंबित कर दिया है। मुकदमा दर्ज करने का निर्देश दिया है।
PunjabKesari
जानकारी के मुताबिक मामला कटेहरी विकास खण्ड है। जहां पर अधिकारियों की मिली भगत से 14 वे वित्त आयोग के प्रशासनिक मद में उपलब्ध धनराशि का संचालन करना था।  शासनादेश संख्या 2161/33-3/2016-02/2016दिनांक 9-6-2016में निर्गत की गयी व्यवस्था के अनुसार सहायक विकास अधिकारी पंचायत और खण्ड विकास अधिकारी के संयुक्त हस्ताक्षर से किया जाना था। जिसका संचालन शासनादेश के विरुद्ध जाकर एकल खाते से प्रभारी सहायक विकास अधिकारी पंचायत अखिलेश कुमार गौड.जगदम्बा प्रसाद शुक्ला और सहायक विकास पंचायत कटेहरी बृजेश कुमार सिंह द्वारा अनियमित तरीके से करते हुये धनराशि रुपया 96.06134लाख का आहरण कर गबन कर लिया गया।

जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र ने बताया मामला संज्ञान में आते ही तत्काल कार्रवाई की गई है। उन्होंने कहा कि तीनो कर्मचारियों के विरुद्ध अहिरौली थाने में गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज करा दी गयी। पंचायतीराज उत्तर प्रदेश से तीनों कर्मचारियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया। मामले में जाचं के आदेश दे दिए गए है। जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

 
 
Top