ब्लड शुगर टेस्ट स्ट्रिप सस्ते में प्राप्त करे
Dr. Morepen BG-03 Blood Glucose Test Strips, 50 Strips (Black/White)

COVID19 : अरविंद केजरीवाल ने दिल्‍ली में कोरोना के हालात पर चर्चा के लिए आज बुलाई ऑल पार्टी मीटिंग

 
All party meeting in Delhi

नई दिल्‍ली । दिल्‍ली में कोरोना के बढ़ते केस के बीच केंद्र और राज्‍य सरकार एक्‍टिव हो गई है। हालात पर हर पल निगरानी हो रही है। बेड बढ़ाने के अलावा मेडिकल टीम को बाहर बुलाया जा रहा है। हर संभव कदम उठाए जा रहे हैं ताकि कोरोना कंट्रोल में आए। इसी बीच दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को ऑल पार्टी मीटिंग बुलाई है। इसमें कोरोना के बढ़ते केस पर चर्चा होगी।

गुरुवार को होगी बैठक

राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए केजरीवाल सरकार ने बृहस्पतिवार यानी 19 नवंबर को सुबह 11 बजे सभी पार्टियों की एक बैठक बुलाई है। बैठक में सीएम केजरीवाल दिल्ली में कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण पर काबू पाने के लिए कड़े कदम उठाने को लेकर पार्टी नेताओं से चर्चा कर सकते हैं। बैठक में भाजपा, कांग्रेस समेत सभी पार्टियों के नेताओं को बुलाया गया है।

दिल्ली सरकार के विभिन्न विभागों में बैठकों का दौर शुरू

बता दें कि दिल्ली में कोरोना पर रोकथाम लगाने के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय समेत केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय और दिल्ली सरकार के विभिन्न विभागों में बैठकों का दौर शुरू हो गया है। बैठकों में यह तय किया जाना है कि किस तरह से राजधानी में आरटी पीसीआर टेस्ट में वृद्धि की जाए जिससे कोरोना के ज्यादा से ज्यादा मामले पकड़े जा सकें और उसके प्रसार को रोका जा सके। केंद्रीय गृह मंत्री ने मंगलवार को स्पष्ट तौर पर कहा था कि राजधानी दिल्ली में आरटी पीसीआर टेस्ट में दोगुना वृद्धि की जा सकती है।

लॉकडाउन की संभावना खारिज

बता दें कि दिल्‍ली में बढ़ते कोरोना केस के बीच ऐसी चर्चा फिर से उठ गई है कि दिल्‍ली में लॉकडाउन लगाया जा सकता है। इस बात को लेकर दिल्‍ली के सीएम और स्‍वास्‍थ्‍यमंत्री दोनों ने ही साफ कर दिया था कि अगर जरूरत पड़ती है तो मिनी लॉकडाउन लगाया जा सकता है। यानी कि किसी खास क्षेत्र के छोटे से हिस्‍से में ताकि किसी को ज्‍यादा परेशानी ना हो। वहींं  केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने दिल्ली में नए सिरे से लॉकडाउन लागू करने की संभावना को फिलहाल खारिज कर दिया है।

 
 

Related posts

Top