कोरोना वायरस: शामली जिले के तीनों हाॅटस्पाॅट पर पुलिस का कड़ा पहरा, सीलिंग वाले क्षेत्रों में जाने की नहीं होगी इजाजत

 

शामली जनपद में चिन्हित तीनो हॉट स्पॉट कस्बा झिंझाना, थानाभवन के गांव भैंसानी इस्लामपुर और शामली के मोहल्ला नानुपुरी तिमरसा को बुधवार रात 12 बजे से सील कर दिया है।

सड़क से लेकर गली के बाहर पुलिस तैनात की गई है। किसी को भी सीलिंग वाले क्षेत्रों में जाने की इजाजत नही है। शामली में हॉट स्पोट वाले इलाके को छोड़कर बाकी शहर में रोज की तरह सुबह 3 घंटे तक राशन व जरूर सामान की दुकानें खुली। लोगो ने जरूरत का सामान खरीदा।

झिंझाना कस्बे में सड़कों पर जहां हर रोज लोग लाॅकडाउन की राहत अवधि के बीच जरूरत का सामान लेने के लिए निकलते थे। लेकिन हाॅटस्पाॅट के सील होने के बाद गुरुवार सुबह लोग घरों से बाहर नहीं निकले। शहर के हाॅटस्पाॅट झिंझाना में आज सुबह से ही सन्नाटा पसरा हुआ है। बल्लियां लगाकर रास्ते बंद कर दिए गए है और क्षेत्र के बाहर तीन से चार पुलिसकर्मी तैनात हैं।

शामली में कोरोना संक्रमित मिले 11 जमाती के संपर्क में आने वाले करीब 63 लोगों के सैंपल लेकर जांच को मेरठ मेडिकल लैब में भेजे गये हैं। अभी उनकी रिपोर्ट नही आई है। स्वास्थ्य विभाग रिपोर्ट का इंतजार कर रहा है। इसके साथ ही जिले में इसी तरह संपर्क में आने वालों की तलाश जारी है। कोरोना संक्रमित सभी 11 जमाति का उपचार कोविड अस्पताल में चल रहा है।

सहारनपुर जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों के क्षेत्रों को तो सील कर दिया गया है, लेकिन कोरोना संक्रमितों की संख्या जिले में लगातार बढ़ रही है। ऐसे में जिला प्रशासन कुछ नए क्षेत्र सील करने की तैयारी में है।

गौरतलब है कि जिले में पांच और नए संक्रमित मरीजों के सामने आने के बाद अब कोरोना पाॅजिटिव मरीजों की संख्या 11 पहुंच गई है। वहीं संक्रमितों के संपर्क में आने वाले जमातियों की तलाश में सर्च अभियान जारी है। वहीं जिले के कई क्षेत्रों में लोग खुद भी अलर्ट हो गए हैं। कई स्थानों पर लोग अपने मोहल्लों और गलियों में लोगों से न पहुंचने की अपील कर रहे हैं।

 
 

Related posts

Top