कोरोना वायरसः अमेरिका में मरने वालों की संख्या 40,000 के पार हुई

कोरोना वायरसः अमेरिका में मरने वालों की संख्या 40,000 के पार हुई

वाशिंगटन
कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) का प्रकोप पूरी दुनिया में लगातार बढ़ता जा रहा है। अमेरिका (America) इस वायरस के प्रकोप से सबसे ज्यादा प्रभावित देश है। रविवार को अमेरिका में कोरोना संक्रमण की वजह से मरने वालों की संख्या 40 हजार पार कर गई है।

संक्रमित लोगों की संख्या 7.5 लाख के पार
अमेरिका में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 7.5 लाख के आंकड़े को पार कर गई है। हालांकि इस बीच अमेरिका में करीब 66 हजार लोग कोरोना वायरस के संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं।

चीन को चेतावनी, भुगतना पड़ेगा अंजाम
राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीन को आगाह किया है कि अगर यह पाया गया कि वह कोरोना वायरस वैश्विक महामारी को फैलाने का ‘जिम्मेदार’ है और उसे इसके बारे में जानकारी थी तो उसे इसके नतीजे भुगतने होंगे। चीन के कोरोना वायरस बीमारी से निपटने को लेकर असंतोष जताते हुए ट्रंप ने आरोप लगाया कि इस मुद्दे पर बीजिंग ने अमेरिका के साथ गैर-पारदर्शी व्यवहार किया गया और शुरुआत में उसके साथ सहयोग नहीं किया गया।

दुनिया में कोरोना की वजह से अबतक 1 लाख 60 हजार से ज्यादा मौतें
दुनियाभर में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या रविवार को बढ़कर 1,60,685 हो गई। आधिकारिक स्रोतों से एएफपी द्वारा संकलित आंकड़े के अनुसार यह जानकारी सामने आयी। चीन में गत वर्ष दिसम्बर में पहली बार इस वायरस से संक्रमण का मामला सामने आया था। तब से इस वायरस से 193 देशों और क्षेत्रों में 2,334,130 से अधिक मामले सामने आये हैं।


विडियों समाचार