यूपी में कोरोना : यूपी में 139 नए मामले, कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़कर हुई 2663

यूपी में 139 नए मामले

यूपी में 139 नए मरीज मिलने से कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढकर 2663 हो गई है। आगरा में तो एक ही दिन में 54 संक्रमित मिले। वहां अब तक 597 संक्रमित मिल चुके हैं। वहीं 56 मरीज ठीक होकर घर पहुंच गए। प्रदेश में अब तक 754 पॉजिटिव मरीज स्वास्थ्य लाभ लेकर घर भेजे जा चुके हैं।
मेरठ में मिले 25 मरीज, एक की मौत

मेरठ में 22 और कोरोना के मरीज़ मिले हैं। इससे जनपद में हड़कंप मच गया है। रविवार को कुल 25 मरीज़ मिले। एक की मौत की खबर है। अब मरीजों की संख्या 141 हो गई है।

आगरा में आज फिर 54 नए मरीज मिले
आगरा में कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने का सिलसिला थमता नजर नहीं आ रहा है। रविवार को 54 नए मरीज मिले हैं। इससे जिले में अब संक्रमितों की संख्या 597 हो गई है। इनमें अब तक 146 लोग ठीक हो चुके हैं।डीएम प्रभु एन सिंह ने बताया ग्वालियर रोड पर थाना मलपुरा का एक गांव काकुआ भी एक नया हॉटस्पॉट बन गया है।

मेरठ में मिले दो कोरोना संक्रमित
मेरठ में दो और कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। जैदी फार्म और नया बाजार के रहने वाले हैं दोनों। जिले में कोरोना के मरीजों की संख्या हुई 119, आज तीन लोगों को कोरोना की पुष्टि हुई जिनमें से 1 की मौत हो गई।

अलीगढ़ में कोरोना मरीज
नए कोरोना मरीजों की संख्या-: 01
कुल कोरोना संक्रमित मरीज-: 43
अब तक कोरोना से मौत-: 01

बुजुर्ग, बीमार और बच्चों के घर से बाहर निकलने पर लगी रोक
65 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्ति या किसी बीमारी से ग्रस्त व्यक्ति, 10 साल से कम उम्र के बच्चे और गर्भवती महिलाओं को घर से बाहर नहीं निकलने का निर्देश दिया गया है :अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी

कानपुर में कोरोना से पांचवीं मौत, 17 नए संक्रमितों की हुई पुष्टि
उत्तर प्रदेश के कानपुर में कोरोना वायरस कहर बरपा रहा है। रविवार को शहर में कोरोना से पांचवी मौत हुई। वहीं 17 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं। जिसमें से 14 की पुष्टि केजीएमयू और तीन की पुष्टि जीएसवीएम कोविड लैब ने की है।

वाराणसी में एक ही परिवार के तीन लोगों में हुई कोरोना की पुष्टि
बीएचयू मैक्रोबियोलॉजी डिपार्टमेंट की पोस्ट डॉक्टोरल छात्रा के एक साल के बेटे, पिता समेत तीन नए लोगों मे कोरोना की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 64 हो गई है। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि केजीएमयू लखनऊ से 45 में से 44 की रिपोर्ट आई है। जिसमें तीन पॉजिटिव और दो पहले से ही भर्ती मरीजों की दूसरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। अब तक नौ मरीज डिस्चार्ज हो चुके हैं और एक की मौत हो गई है। चार मरीज रविवार को डिस्चार्ज हो जाएंगे। जिले में अब 50 एक्टिव केस बचे हैं।

गाजियाबाद में मिले सात नए कोरोना संक्रमित
गाजियाबाद में कोरोना के सात नए मामले सामने आए हैं। इनमें दो महिला और दो बच्चे भी शामिल हैं। इलाज के लिए सभी को कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

अलीगढ़ में कैंसर पीड़ित महिला को कोरोना 
अलीगढ़ के कस्बा टप्पल में कैंसर पीड़ित महिला की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। महिला कैंसर के उपचार के लिए नोएडा के जेपी हॉस्पिटल गई थी। अब जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 43 हो गई है। एक मरीज की कोरोना से मौत भी हो चुकी है। तीन मरीज ठीक भी हो चुके हैं। जनपद में एक्टिव कोरोना मरीजों की संख्या 39 है।

संभल के हॉटस्पॉट में मिले दो और कोरोना संक्रमित
संभल जिले में दो और कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। यह मरीज हॉटस्पॉट नई सराय के हैं। नई सराय में फिरोजाबाद की जमात ठहरी थी। पांच महिलाओं और पांच पुरुषों की इस जमात के तीन सदस्य कोरोना संक्रमित निकल चुके हैं। इसमें दो महिलाएं और एक पुरुष हैं। अब जमातियों के संपर्क में रहे लोगों के नमूने लिए जा रहे हैं। जिसके घर में जमात ठहरी थी। उसके घर की दो बेटियां और एक पड़ोसी कोरोना संक्रमित निकल चुके हैं। अब संपर्क में रहे दो और लोग कोरोना संक्रमित सामने आए हैं। इनकी हिस्ट्री खंगाली जा रही है। संभल जिले में कोरोना संक्रमित की संख्या 23 हो गई है। इसमें एक की मौत है। दो ठीक हो गए हैं। अब बीस लोग कोरोना संक्रमित बचे हैं।

हापुड़ में 9 और नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले 
हापुड़ जिले में 9 और नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। सात मरीज धौलाना के कुराना गांव में मिले हैं, जबकि दो पिलखुवा के रहने वाले हैं। इनमें एक एंबुलेंस का चालक भी शामिल है। जिले में अब कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 44 पहुंच गई है।

मेरठ में कोरोना योद्धाओं का सम्मान
कोरोना की लड़ाई में योद्धाओं की हौसला अफजाई करने के लिए सेना भी आगे आई है। चीफ डिफेंस ऑफ स्टाफ जनरल बिपिन रावत के निर्देश के बाद रविवार को मेरठ में भी दो स्थानों पर कार्यक्रम आयोजित किए गए। जिसमें सेना ने योद्धाओं का सम्मान करते हुए बैंड डिस्प्ले किया।

केजीएमयू में एयरफोर्स द्वारा फूलों की वर्षा 
लखनऊ स्थित केजीएमयू में एयरफोर्स द्वारा फूलों की वर्षा हुई। इस दौरान डॉक्टरों और स्टाफ ने हाथ दिखाकर एयर फोर्स का अभिवादन किया।

गोरखपुर में रेड जोन की तरह से होगी सख्ती
चार मई से शुरू होने वाले तीसरे फेज के लॉकडाउन में भी शुरूआती दो फेज की ही तरह सख्ती बरकरार रहेगी। डीएम के. विजयेंद्र पांडियन का कहना है कि जिले के 44 लाख लोगों के स्वास्थ्य और उनकी जिंदगी की चिंता, पहली प्राथमिकता है। गोरखपुर के अलावा आसपास के जिलों में भी बढ़ते संक्रमण को देखते हुए ऑरेंज जोन होने के बाद भी यहां सख्ती रेड जोन की ही तरह की जाएगी। सड़क पर बेवजह निकलने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

मथुरा में कोरोना ने ली महिला की जान
मथुरा में कोरोना संक्रमित एक और मरीज ने शनिवार की रात दम तोड़ दिया। यह मरीज 55 वर्षीय महिला थी। इसका इलाज सेना के अस्पताल में चल रहा था। 27 अप्रैल को तबीयत बिगड़ने के बाद उसे वेंटीलेटर पर रखा गया था। इससे पूर्व एक अन्य महिला की मौत हो चुकी है। मौत के बाद उसकी कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई थी। इस तरह जिले में अब तक दो मौत हो चुकी हैं।

आगरा में कोरोना योद्धाओं का बढ़ाया हौसला
आगरा में कोरोना वायरस से लड़ने वाले योद्धाओं का हौसला बढ़ाने के लिए रविवार सुबह सेना के हेलीकॉप्टरों से एसएन (सरोजिनी नायडू) मेडिकल कॉलेज के ऊपर पुष्पवर्षा की गई। सेना के जवानों ने एडवांस लाइट हेलीकॉप्टर से फूल बरसाए।

यूपी में शनिवार को 132 नए संक्रमित मिलने से कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़कर 2496 हो गई थी। सबसे ज्यादा 35 केस आगरा में मिले थे। वहीं, 44 मरीज ठीक होकर घर पहुंच गए। अब तक 698 मरीज ठीक हो चुके हैं। स्टेट सर्विलांस ऑफिसर डॉ. विकासेंदु अग्रवाल के अनुसार यूपी में संक्रमण प्रभावित जिलों की संख्या 64 हो गई है।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे