कोरोना: डीएम ने अस्पताल का लाइसेंस निलंबित करने के दिए आदेश, स्टाफ और मरीज क्वारंटीन

मेरठ जनपद में डीएम अनिल ढींगरा ने हापुड़ रोड स्थित संतोष अस्पताल का लाइसेंस निलंबित करने के आदेश दे दिए हैं। इसके साथ ही अस्पताल में संचालित सभी गतिविधियों के संचालन पर रोक लगा दी गई है। वहीं, यह हॉस्पिटल प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के लिए चुनौती बन गया है। इसी हॉस्पिटल के कर्मचारी चंद्रपाल पिछले करीब 10 दिन से बीमार थे। दो दिन वह अस्पताल में भर्ती भी रहे। लेकिन स्वास्थ्य विभाग को उनकी मृत्यु के बाद यह जानकारी दी गई। इससे खतरा और बढ़ गया है।

सीएमओ डॉ. राजकुमार ने बताया कि संतोष अस्पताल के स्टाफ और मरीजों को हॉस्पिटल में ही क्वारंटीन किया गया है। क्वारंटीन किए गए लोगों और स्टाफ की रिपोर्ट में से किसी की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आ गयी तो परेशानी और बढ़ जाएगी। क्वारंटीन मरीजों की जांच रिपोर्ट के बाद अस्पताल आए पिछले 10 दिन के मरीज भी पता किए जाएंगे। उनकी चेन भी पता की जाएगी। संतोष अस्पताल के स्टाफ और मरीजों के रविवार को अस्पताल से ही सैंपल लिए जाएंगे। अस्पताल के बाहर पुलिस लगाई गई है। किसी को बाहर आने की इजाजत नहीं, न किसी को अंदर जाने की। अस्पताल में चार मरीज हैं। बाकी 45 लोगों का स्टाफ है। वैसे अस्पताल में कुल 75 का स्टाफ है। बाकी स्टाफ को भी क्वारंटीन किया जाएगा।

इसके अलावा मेडिकल इमरजेंसी को सैनिटाइज किया गया है। एक डॉक्टर, तीन स्टाफ नर्स और एक एक्सरे टेक्नीशियन को क्वारंटीन किया गया है। चंद्रपाल के घर में किराए पर रहने वाले तीन टेक्नीशियन युवक और एक दूधवाला भी क्वारंटीन किए गए हैं।


विडियों समाचार