श्रीनगर में महबूबा मुफ्ती का विवादित बयान: “तो आज कश्मीर पाकिस्तान का हिस्सा होता”

श्रीनगर में महबूबा मुफ्ती का विवादित बयान: “तो आज कश्मीर पाकिस्तान का हिस्सा होता”

New Delhi : जम्मू-कश्मीर में लगभग 10 वर्षों के बाद विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं, जो कि राज्य से अनुच्छेद 370 हटने और लद्दाख के अलग होने के बाद पहली बार आयोजित हो रहे हैं। चुनावी माहौल के बीच, सभी राजनीतिक दल एक-दूसरे पर तीखे हमले कर रहे हैं। इस दौरान, जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने एक बयान दिया है, जिसने विवाद को जन्म दिया है। महबूबा ने कहा कि अगर अब्दुल्ला परिवार ने पाकिस्तान का रास्ता अपनाया होता, तो आज कश्मीर पाकिस्तान का हिस्सा होता।

श्रीनगर के नवाकदल क्षेत्र में एक जनसभा को संबोधित करते हुए महबूबा मुफ्ती ने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत को अब्दुल्ला खानदान का आभार मानना चाहिए। अगर शेख अब्दुल्ला ने, मुस्लिम बहुल क्षेत्र होने के बावजूद, भारत के साथ विलय न किया होता, तो आज कश्मीर या तो आज़ाद होता या फिर पाकिस्तान के साथ होता।”

महबूबा ने यह भी कहा कि उनके परिवार ने कश्मीर के युवाओं को हिंसा से बचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उन्होंने कहा कि जब कश्मीर में आतंकवाद अपने चरम पर था, तब उमर अब्दुल्ला ने वैश्विक मंचों पर भारत का पक्ष मजबूती से रखा। साथ ही, मुफ़्ती परिवार ने हुर्रियत नेताओं के साथ बातचीत शुरू करवाई और युवाओं को हिंसा से दूर रखने का प्रयास किया।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *