राहुल गांधी के बयान पर लोकसभा में धक्का-मुक्की, हर्षवर्धन पर हमला करने सीट पर पहुंचे कांग्रेसी

 
  • लोकसभा में राहुल गांधी के बयान पर मचा हंगामा
  • केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन ने किया था बयान का जिक्र
  • कांग्रेस सांसद मनिकम मंत्री के सीट तक पहुंच गए

नई दिल्ली: लोकसभा में शुक्रवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के बयान पर हंगामा हुआ. हंगामा इतना बढ़ गया कि मामला धक्का-मुक्की तक आ पहुंचा. दरअसल, एक सवाल का जवाब देते हुए केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन ने राहुल गांधी के डंडेमार बयान का जिक्र किया और आलोचना करने लगे. उन्हें स्पीकर ओम बिड़ला ने रोकने की कोशिश की.

इस बीच कांग्रेस सांसद मनिकम टैगोर, हर्षवर्धन की सीट पर पहुंच गए और दोनों के बीच बहस शुरू हो गई. बीजेपी का आरोप है कि कांग्रेस सांसद मनिकम टैगोर ने हर्वर्धन पर हमला करने का प्रयास किया. इसके बाद बीजेपी सांसद वेल में आ गए और कांग्रेस सांसद मनिकम टैगोर को पकड़ लिया और धक्का-मुक्की शुरू हो गया. इसके बाद स्पीकर ओम बिड़ला ने सदन की कार्यवाही को स्थगित कर दिया.

क्या बोले केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन?

लोकसभा में मचे हंगामे के बाद डॉक्टर हर्षवर्धन ने कहा कि मुझे आश्चर्य है कि राहुल गांधी के पिता खुद देश के प्रधानमंत्री थे तो ऐसी टिप्पणी वो कैसे कर सकते हैं, लोग पीएम को डंडों से पीटेंगे और देश से बाहर फेंक देंगे. हम सभी को इसकी निंदा करनी चाहिए.

राहुल गांधी ने दिया ये बयान

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने अपनी पार्टी के सांसद मनिकम टैगोर का बचाव करते हुए कहा कि उन्होंने किसी पर हमला नहीं किया. वे वेल में जरूर गए. आप कैमरा देख सकते हैं. उनके ऊपर उल्टा हमला हुआ. राहुल ने केंद्रीय हर्षवर्धन पर निशाना साधते हुए कहा कि वे मेरे सवाल का जवाब देने की बजाय दूसरी बात कर रहे थे.

बीजेपी ने लोकसभा स्पीकर से की शिकायत

बीजेपी सांसद जगदंबिका पाल ने कहा कि केंद्रीय मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के बयान पर लोकसभा में बोल रहे थे तभी कांग्रेस सांसद मनिकम टैगोर उन्हीं पर आरोप लगाने लगे. इसके बाद विपक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया. यह लोकतंत्र के लिए एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है. राहुल गांधी के बयान को लेकर सदन में मचे हंगामे को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा अध्यक्ष से शिकायत की है.

गुरुवार को पीएम मोदी ने कांग्रेस पर बोला था हमला

बजट सत्र के दौरान गुरुवार को राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला था. गुरुवार को लोकसभा और राज्यसभा दोनों सदनों में प्रधानमंत्री ने अपना जवाब दिया. इस दौरान उन्होंने बिना नाम लिए राहुल गांधी की तुलना ‘ट्यूबलाइट’ से की थी. वहीं, कांग्रेस ने आरोप लगाया  कि प्रधानमंत्री ने राहुल गांधी के किसी सवाल का जवाब नहीं दिया और पूरे भाषण में सिर्फ नेहरू-नेहरू किया.

 
 
Top