दिल्ली-NCR में सुबह-शाम बढ़ रही ठंड, बिहार और झारखंड समेत बाकी राज्यों में आज कैसा रहेगा मौसम?

दिल्ली-NCR में सुबह-शाम बढ़ रही ठंड, बिहार और झारखंड समेत बाकी राज्यों में आज कैसा रहेगा मौसम?

IMD के मुताबिक आज बिहार झारखंड और छत्तीसगढ़ समेत कई राज्यों में हल्की मध्यम से लेकर भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है। इस दौरान आंधी चलने और बिजली गिरने की भी संभावना है। वहीं दिल्ली की बात करें तो यहां अब धीरे-धीरे ठंड ने दस्तक देनी शुरू कर दी है। पढ़ें देश के अन्य राज्यों में आज कैसा रहेगा मौसम….

नई दिल्ली।  भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक, आज से तीन अक्टूबर के दौरान बिहार, झारखंड, सिक्किम, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, ओडिशा, गंगीय पश्चिम बंगाल और उप हिमालयी पश्चिम बंगाल में हल्की/मध्यम से भारी बारिश होगी। इस दौरान आंधी चलने और बिजली गिरने की भी संभावना है।

दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम? (Delhi Weather)

IMD के मुताबिक, दिल्ली में आज आसमान बिल्कुल साफ रहेगा। अधिकतम तापमान 36 डिग्री, जबकि न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

मौसम विभाग के मुताबिक, एक कम दबाव का क्षेत्र दक्षिण कोंकण-गोवा तटों से दूर पूर्व-मध्य अरब सागर के ऊपर स्थित है। वहीं, दूसरा कम दबाव का क्षेत्र पूर्वोत्तर और इससे सटे बंगाल की पूर्व-मध्य खाड़ी के ऊपर स्थित है।

बिहार-झारखंड में होगी भारी बारिश

IMD के मुताबिक, 30 और एक अक्टूबर को अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और गंगीय पश्चिम बंगाल में भारी बारिश होगी। वहीं, 30 सितंबर से तीन अक्टूबर के दौरान झारखंड, बिहार, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम और ओडिशा में बारी बारिश होगी।

कर्नाटक-केरल और माहे में भारी बारिश की संभावना

विभाग के मुताबिक, आज और एक अक्टूबर को कर्नाटक, केरल और माहे में हल्की/मध्यम से लेकर भारी बारिश होने की उम्मीद है। इसके साथ ही, कोंकण, गोवा और मध्य महाराष्ट्र में भी भारी बारिश होगी। इस दौरान आंधी चलने और बिजली गिरने की भी संभावना जताई गई है।

छत्तीसगढ़ में कैसा रहेगा मौसम?

IMD के मुताबिक, 30 सितंबर से दो अक्टूबर के दौरान छत्तीसगढ़ में हल्की/मध्यम से लेकर भारी बारिश होने की संभावना है। इसके साथ ही, 30 सितंबर से तीन अक्टूबर के दौरान त्रिपुरा और अरुणाचल प्रदेश में भारी बारिश होगी। इस दौरान आंधी चलने और बिजली गिरने की भी संभावना है।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे