CM अरविंद केजरीवाल ने वन नेशन, वन एजुकेशन का दिया नारा

CM अरविंद केजरीवाल ने वन नेशन, वन एजुकेशन का दिया नारा

चंडीगढ़: पंजाब दौरे पर पहुंचे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejrial) ने बुधवार को छेहरटा में स्कूल ऑफ एमिनेंस का उद्घाटन किया है. इस दौरान सीएम केजरीवाल ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आज की रैली में 1.5 लाख से ज्यादा लोग पहुंचे हैं. इन लोगों को पैसे देकर नहीं लाया गया. किसी को कोई प्रोलोभन नहीं दिया गया. मैं आज जिस सरकारी स्कूल का उद्घाटन करने आया हूं, इस स्कूल जैसा कोई प्राइवेट स्कूल भी नहीं है.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि पहले जो सरकारी स्कूल थे, उनमें कोई इंफ्रास्ट्रक्चर नहीं था. टॉयलेट्स नही थें, बेंच नहीं थी और न ही स्कूल की चारदीवारी थी. लेकिन अब सरकारी स्कूलों की सूरत बदल गई है. आज स्कूल के खुलने के बाद अब सरकारी स्कूल में पढ़ने के लिए बच्चों की भीड़ गई गई है. माता-पिता अपने बच्चों को प्राइवेट स्कूल से निकालकर सरकारी स्कूल में पढ़ाने के लिए एडमिशन करवा रहे हैं.

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि हमने चुनावों में गारंटी दी थी कि पंजाब के हर बच्चों को बेहतर पढ़ाई मिले. हमने आज से हर गरीब के बच्चों के सपनों को पंख दे दिए. 117 स्कूलों में सिर्फ 8200 सीट्स हैं, लेकिन अब तक 1 लाख से ज्यादा बच्चों ने एडमिशन के लिए आवेदन किया है. मैं अब दूसरा वादा कर रहा हूं कि आज से पंजाब के सभी 20,000 सरकारी स्कूलों की दशा सुधारी जाएगी. उनमें प्रॉपर बेंच, साफ टॉयलेट, सिक्योरिटी गार्ड और इंटरनेट समेत हर तरह की सुविधाएं मिलेंगी.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने वन नेशन, वन एजुकेशन का नारा दिया है. उन्होंने वन नेशन, वन इलेक्शन को लेकर कहा कि इसका समर्थन बिल्कुल न किया जाए. 4.5 साल नेता घूमेंगे और आखिरी 6 महीने झूठे सपने दिखाकर वोट मांगेंगे.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे