मुख्यमंत्री ने एटीएस की फील्ड यूनिट के नवनिर्मित भवन का किया वर्चुअल लोकार्पण

मुख्यमंत्री ने एटीएस की फील्ड यूनिट के नवनिर्मित भवन का किया वर्चुअल लोकार्पण
  • सहारनपुर में देवबंद में एटीएस के नवनिर्मित भवन का वर्चुअल लोकार्पण करते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं लोकार्पण कार्यक्रम में मौजूद पुलिस-प्रशासनिक अधिकारी व जनप्रतिनिधि।

देवबंद/सहारनपुर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज देवबंद में आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) की फील्ड यूनिट के नवनिर्मित भवन का वर्चुअल लोकार्पण किया। साथ ही मुख्यमंत्री श्री योगी ने सहारनपुर पुलिस लाईन स्थित साइबर थाने का भी लोकार्पण किया गया। गौरतलब है कि देवबंद एटीएस भवन के बनने से सहारनपुर मंडल में एटीएस और मजबूत हो जाएगी तथा आतंकवादी गतिविधियों पर नजर रखने के लिए फील्ड यूनिट को मदद मिलेगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा वर्चुअल तरीके से भवन का लोकार्पण करने के बाद राज्यमंत्री कुंवर बृजेश सिंह ने आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए आतंकवाद निरोधक दस्ते और साईबर थाने की महत्ता पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि एटीएस एवं साबइर थाने के चलते महिला सम्बंधी अपराधों में कमी आएगी। उन्होंने कहा कि शासन की मंशा के अनुरूप साइबर अपराधों पर अंकुश लगाने पर भी काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इन योजनाओं से सहारनपुर और देवबंद में ही नहीं बल्कि पूरे उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था में सुधार होगा और आम जनमानस में और अधिक सुरक्षा की भावना सुदृढ़ होगी।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा. विपिन ताड़ा ने बताया कि इन नवीन योजनाओं के लागू होने से सहारनपुर की पुलिस व्यवस्था मजबूती होगी और अपराधों पर अंकुश लग सकेगा। उसन्होंने कहा कि सहारनपुर में अ ब तक साइबर ठगी के शिकार हुए लोगों का 25 लाख रूपया उन्हें दिलवाया जा चुका है और इतनी रकम हाल की गई हो जल्द ही उन्हें मिल जाएगी। उन्होंने कहा कि पुलिस व्यवस्था मजबूत होने से अपराधों में कमी आई और अपराधी या तो प्रदेश छोड़कर चले गए हैं या वे जेल भेज दिए गए हैं जिससे जनता में भय समाप्त हुआ है। उन्होंने कहा कि अपराधों में कमी आने से जनता का पुलिस पर विश्वास बढ़ा है जिस कारण व्यापार में वृद्धि हुई और व्यापारी निडर होर अपना व्यापार कर रहे हैं।

इस अवसर पर जिलाधिकारी डा. दिनेश चंद्र, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा. विपिन ताड़ा, भाजपा जिलाध्यक्ष डा. महेंद्र सैनी, एसपी सिटी अभिमन्यु मांगलिक, एसपी ग्रामीण सागर जैन, एसपी यातायात, अन्य पुलिस अधिकारी, कर्मचारीगण एवं गणमान्य जनप्रतिनिधि एवं समाज के सम्भ्रांत नागरिम मौजूद रहे।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे