मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा और इलेक्शन कमिश्नर राजीव कुमार हुए कोरोना संक्रमित

मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा और इलेक्शन कमिश्नर राजीव कुमार हुए कोरोना संक्रमित
  • कोरोना ने अब नए मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा और इलेक्शन कमिश्नर राजीव कुमार को भी अपनी चपेट में ले लिया है. दोनों शीर्ष अधिकारियों को कोरोना पॉजिटिव होने से हड़कंप मच गया है.

नई दिल्ली: नए मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा और इलेक्शन कमिश्नर राजीव कुमार भी आ गए हैं. दोनों कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं. चुनाव आयोग के शीर्ष दो अधिकारियों के कोरोना पॉजिटिव होने से हड़कंप मच गया है. हाल ही में सुनील अरोड़ा की विदाई के बाद सुशील चंद्रा को मुख्य चुनाव आयुक्त बनाया गया है. देश में कोरोना की दूसरी लहर पूरी तरह बेकाबू होती जा रही है. पिछले 24 घंटे में एक बार फिर ढाई लाख से अधिक केस सामने आए हैं. भारत के लिए चिंताजनक बात यह है कि देश में कोरोना के एक्टिव केस 20 लाख के पार हो गए हैं. इनमें आधे केस पिछले 10 दिनों में ही बढ़े हैं.

दूसरी लहर ज्यादा घातक
देश में कोरोना की दूसरी लहर लगातार कहर बरपा रही है. इसका अंदाजा भारत में एक्टिव केस की संख्या से लगाया जा सकता है. जहां पहली लहर में कोरोना के एक्टिव केस 10 लाख के पार पहुंचे थे वहीं दूसरी लहर में यह 20 लाख पर कर चुके हैं. 10 अप्रैल को भारत में कोरोना के 10 लाख मरीज थे जो सोमवार रात तक 20 लाख 30 हजार 725 तक पहुंच गए. अमेरिका के बाद भारत ही ऐसा देश है जहां ऐक्टिव केस 20 लाख के पार पहुंचे हैं. वहीं, ब्राजील में कोरोना के ऐक्टिव केस दो हफ्ते पहले ही 13 लाख तक पहुंचे थे लेकिन अब वहां कोरोना के मामले कम होने शुरू हो गए हैं.

राजनाथ ने आर्मी चीफ से की बात 
देश में कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आर्मी चीफ से कहा कि सेना के स्‍थानीय कमांडर मुख्‍यमंत्रियों से बात करें और हरसंभव मदद दें. रक्षा सचिव ने भी देशभर के कैंट बोर्ड अस्‍पतालों में छावनी से इतर नागरिकों के लिए भी मेडिकल सुविधा देने का निर्देश दिया है. वहीं राजनाथ सिंह ने सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे, रक्षा सचिव और DRDO प्रमुख से बात की है. उन्होंने सभी से  कोविड-19 संकट के दौरान नागरिकों के लिए सुविधाएं और विशेषज्ञता उपलब्‍ध कराने को कहा.


पत्रकार अप्लाई करे Apply