दिल्ली समेत इन राज्यों में बारिश के आसार, जानें अपने शहर में मौसम का हाल

दिल्ली समेत इन राज्यों में बारिश के आसार, जानें अपने शहर में मौसम का हाल

नई दिल्ली की बात करें तो आज यानी 19 सितंबर को यहां मिनिमम टेंपरेचर 26 डिग्री सेल्सियस और मैग्जीमम टेंपरेचर 34 डिग्री सेल्सियस तक रिकॉर्ड किया जा सकता है. इसके अलावा राजधानी के कुछ इलाकों में हल्की बारिश भी देखने को मिल सकती है

New Delhi:  राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत के राज्यों में एक बार फिर मॉनसून मेहरबान दिखाई दे रहा है. यही वजह है कि कई जगहों पर रुक-रुक कर बारिश हो रही है. वहीं, बारिश की वजह से तापमान में आई गिरावट ने लोगों को गर्मी से राहत दिलाई है. जबकि राजस्थान, गुजरात और मध्य प्रदेश में तो बारिश ने आम जन-जीवन अस्त व्यस्त कर दिया है. मौसम विभाग ने आज यानी मंगलवार के लिए भी कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार इस हफ्ते कई राज्यों में बारिश का सिलसिला जारी रहेगा. मौसम विभाग की रिपोर्ट में बताया गया कि कल यानी 20 सितंबर से पूर्वी भारत में झमाझम बारिश की शुरुआत हो सकती है.

दिल्ली और यूपी में ऐसा रहेगा मौसम का हाल

देश की राजधानी नई दिल्ली की बात करें तो आज यानी 19 सितंबर को यहां मिनिमम टेंपरेचर 26 डिग्री सेल्सियस और मैग्जीमम टेंपरेचर 34 डिग्री सेल्सियस तक रिकॉर्ड किया जा सकता है. इसके अलावा राजधानी के कुछ इलाकों में हल्की बारिश भी देखने को मिल सकती है. मौसम विभाग के अनुसार राजधानी में आज दिनभर आकाश में बादल छाए रहेंगे. जबकि 20 सितंबर को हल्की बूंदाबांदी देखने को मिल सकती है. देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज मिनिमम टेंपरेचर 27 डिग्री और मैग्जीमम टेंपरेचर 35 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है. लखनऊ में आज दिनभर बादलों की आवाजाही लगी रहेगी, जबकि शाम तक काली घटा के साथ हल्की बूंदाबांदी की उम्मीद है.

कई राज्यों में भारी बारिश के आसार

दिल्ली से सटे गाजियाबाद की बात करें तो यहां मिनिमम टेंपरेचर 26 डिग्री सेल्सियस और मैग्जीमम टेंपरेचर 33 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. मौसम विभाग ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि सौराष्ट्र और कच्छ क्षेत्र के विभिन्न क्षेत्रों में 19 सितंबर कोभारी से बहुत भारी वर्षा   की संभावना है। वर्षा के इस मौसम में आमजन से आग्रह है कि मौसम संबंधित सावधानियां बरतें तथा जल भराव, कच्चे रास्तों एवं भारी यातायात वाले क्षेत्रों में जाने से बचें.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे