ब्लड शुगर टेस्ट स्ट्रिप सस्ते में प्राप्त करे
Dr. Morepen BG-03 Blood Glucose Test Strips, 50 Strips (Black/White)

स्वच्छता का संदेश देने को गली-गली घूम रहे बॉलीवुड स्टार संजय मिश्रा, खुद झाड़ू उठा कर रहे सफाई

 
sanjay_mishra

पटना । शहर को स्वच्छता का संदेश देने के लिए बॉलीवुड स्टार व पटना नगर निगम के गुडविल एंबेसडर संजय मिश्रा गली-गली घूम रहे हैं। पटना नगर निगम का गुडविल एंबेसडर बनने के बाद संजय मिश्रा ने नागरिकों को जागरूक करने का बीड़ा उठाया है, जिससे स्वच्छता सर्वेक्षण में पटना की रैंकिंग बढ़ सके।

डोर-डू-डोर वाहन पर सवार होकर कर रहे जागरूक

संजय डोर-टू-डोर वाहन पर खुद सवार होकर पटनावासियों को डोर-टू-डोर वाहन में कचरा डालने का संदेश दे रहे हैं। खुद झाड़ू उठाकर गलियों की सफाई करते दिख रहे हैं। हर तरह से पटनावासियों को स्वच्छता के लिए खुद आगे आने की अपील कर रहे हैं। इस दौरान जो लोग जागरूक नहीं दिखते उन्हें संजय मिश्रा खुद सफाई का महत्व बताते हैं।

गांधीघाट पर नदी को स्वच्छ बनाए रखने का अपील

ढाबा, ठेला व रेस्टोरेंट सब जगह जाकर पूछा कि कचरा कहां फेंकते हो? इस दौरान ऐसे लोगों को संजय मिश्रा डस्टबिन का एरिया दिखाते हैं। दुकानों में भी भ्रमण कर जहां-तहां कचरा नहीं फेंकने की अपील करते हैं। शहर के निरीक्षम के दौरान संजय मिश्र गांधीघाट पर भी पहुंचे और नदी को स्वच्छ बनाए रखने का अपील की। अभिनेता संजय मिश्रा का कहना है कि नागरिकों का साथ मिलेगा तो पटना स्वच्छ शहर बन पाएगा। सरकार या नगर निगम के बूते स्वच्छता संभव नहीं है।

ये भी जानें

– स्वच्छता की रैंकिंग में उछाल के लिए नागरिकों को करते हैं जागरूक।

-कहते हैं- सभी नागरिकों का साथ मिले तो पटना बनेगा स्वच्छ शहर।

यूएनडीपी के कार्यालय भी जाते हैं गुडविल एंबेसडर

पटना नगर निगम के गुडविल एंबेसडर संजय मिश्र यूएनडीपी कार्यालय भी जाते हैं। पटना को स्वच्छ बनाने में उनकी भूमिका से अवगत होते हैं। प्लास्टिक रि-साइकिलिंग, गीला-सूखा कचरा अलग-अलग कराने के लिए जागरुकता अभियान चलाने के बारे में विस्तार से जानकारी लेते हैं। उनके कार्यक्रम के दौरान उनके साथ इस अवसर पर नगर आयुक्त हिमांशु शर्मा, अपर नगर आयुक्त देवेंद्र प्रसाद तिवारी आदि मौजूद रहते हैं।

 
 

Related posts

Top