BJP ने जारी की उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट, सिद्धू के खिलाफ रिटायर्ड IAS अफसर को बनाया प्रत्याशी

BJP ने जारी की उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट, सिद्धू के खिलाफ रिटायर्ड IAS अफसर को बनाया प्रत्याशी
  • पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में सिर्फ 3 प्रत्याशियों के नाम शामिल हैं.

नई दिल्ली : पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में सिर्फ 3 प्रत्याशियों के नाम शामिल हैं. एक ही दिन में बीजेपी ने प्रत्याशियों की ये दूसरी ((कुल तीसरी)) सूची जारी की है. भाजपा ने गुरुवार को ही 27 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया था. तीसरी लिस्ट में बीजेपी ने अमृतसर सेंट्रल, अमृतसर पूर्व और बाबा बकाला (अजा) सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है.

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अमृतसर सेंट्रल से डॉ. राम चावला और अमृतसर पूर्व से डॉ. जगमोहन सिंह राजू (IAS) को टिकट दिया है. आपको बता दें कि अमृतसर पूर्व से ही कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू चुनाव लड़ रहे हैं. तमिलनाडु सरकार में चीफ रेजिडेंट कमिश्नर के पद पर तैनात डॉ. जगमोहन सिंह राजू ने 25 जनवरी को IAS से स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति मांगी थी. इसके बाद वे राजनीति में उतरे हैं. भाजपा ने बाबा बकाला (अजा) से सरदार मजीत सिंह मन्ना को चुनावी मैदान में उतारा है.

अमृतसर पूर्व की सीट काफी हाईप्रोफाइल हो गई है. भाजपा ने बड़ा दांव खेलते हुए नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ रिटायर्ड आईएएस अफसर डॉ. जगमोहन सिंह राजू चुनावी मैदान में उतार दिया है, जबकि शिरोमणि अकाली दल ने एक दिन पहले ही इस सीट से बिक्रम सिंह मजीठिया के नाम का ऐलान कर दिया है. अब 10 मार्च को ही पता चलेगा कि इस हाई प्रोफाइल सीट से कौन उम्मीदवार जीतेगा.


विडियों समाचार