भजनपुरा हत्याकांडः पुलिस ने किया खुलासा, मामा के बेटे ने की थी पूरे परिवार की हत्या

भजनपुरा हत्याकांडः पुलिस ने किया खुलासा, मामा के बेटे ने की थी पूरे परिवार की हत्या

दिल्ली के भजनपुरा में एक ही परिवार के पांच लोगों की हत्या मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा करते हुए मामले को सुलझा लेने का दावा किया है। पुलिस ने बताया कि परिवार के मुखिया शंभू के मामा के बेटे प्रभु ने पैसे के लेनदेन को लेकर पूरे परिवार को मौत के घाट उतार दिया। पुलिस ने बताया है कि इनके बीच 30 हजार की कमेटी को लेकर विवाद था।

क्या है मामला
उत्तर-पूर्वी दिल्ली के भजनपुरा इलाके में एक ही परिवार के पांच लोगों ही बेरहमी से हत्या कर दी गई। बुधवार सुबह तेज दुर्गंध आने पर पड़ोसियों ने सूचना पुलिस को दी। पुलिस भीतर पहुंची तो दंपती और उनके तीन बच्चों के 6-7 दिन पुराने बुरी तरह सड़े-गले शव मिले।

इनकी शिनाख्त शंभूनाथ चौधरी (43), पत्नी सुनीता (37), बेटे शिवम कुमार (17), सचिन (14) और बेटी कोमल (12) के रूप में हुई। दंपती का शव एक कमरे से मिला, जबकि तीनों बच्चों के शव दूसरे कमरे से मिले। शवों के पास ही एक हथौड़ा और आरी बरामद हुई है।

आशंका है कि वारदात में इनका इस्तेमाल किया गया। शंभूनाथ के मकान का ताला बाहर से बंद था। वारदात की सूचना पर संयुक्त आयुक्त आलोक कुमार समेत तमाम आला अधिकारियों, क्राइम टीम व एफएसएल की टीम ने मौके का मुआयना किया।

पुलिस के मुताबिक, मूल रूप से बिहार के सुपौल निवासी शंभूनाथ परिवार के साथ सी-275, गली नंबर-11, भजनपुरा के ग्राउंड फ्लोर पर 7-8 माह से किराए पर रहते थे। परिवार में पत्नी सुनीता और बच्चे शिवम, सचिन व कोमल थे।

शंभूनाथ ई-रिक्शा चलाते थे। तीनों बच्चे यमुना विहार स्थित बी-2 के सरकारी स्कूल में 12वीं, 9वीं और 7वीं कक्षा में पढ़ते थे। एक साल पहले तक शंभू जूस की दुकान चलाते थे, लेकिन बाद में ई-रिक्शा चलाना शुरू कर दिया था।

बुधवार सुबह तेज दुर्गंध के बाद पड़ोसियों ने 11:16 बजे पुलिस को सूचना दी। मकान के बाहर लगे ताले को तोड़कर पुलिस भीतर घुसी तो एक कमरे में शंभू और सुनीता व दूसरे कमरे में तीनों बच्चों के शव पड़े हुए थे। कमरों का सारा सामान भी फैला हुआ था। लग रहा था कि घर की तलाशी ली गई थी। इसके बाद वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों और शंभू के रिश्तेदारों को सूचना दी गई।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, घर में आने-जाने के दो रास्ते हैं। एक अंदर से बंद था, जबकि दूसरे मेन गेट पर बाहर से ताला लगा था। फिलहाल कातिलों के बारे में कोई सुराग नहीं है।

शंभू के चाचा मुन्नालाल चौधरी का कहना है कि परिवार की किसी से कोई रंजिश नहीं थी। घर की आर्थिक स्थिति भी ठीक थी। घर से कुछ गायब है या नहीं, इसकी उन्हें जानकारी नहीं है। पुलिस ने गली में लगे करीब आधा दर्जन सीसीटीवी कैमरों की फुटेज कब्जे में ली है। शंभू के मोबाइल की सीडीआर निकलवाकर छानबीन की जा रही है।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे