कोरोना पीड़ित से सावधानी बरतें, लेकिन घृणा नहीं सहानुभूति जताएं: मनोहर

कोरोना पीड़ित से सावधानी बरतें, लेकिन घृणा नहीं सहानुभूति जताएं: मनोहर

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर अपने डेली रूटीन के मुताबिक मंगलवार की शाम ऑनलाईन जन संबोधन के दौरान प्रदेश में कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर चर्चा की। इस दौरान उन्होंने आमजन से यह अपील करते हुए कहा कि यदि कोई व्यक्ति कोरोना से पीड़ित है तो उससे सावधानी जरूर बरतें, सोशल डिस्टेंसिंग बनाकर रखें, लेकिन पीड़ित व्यक्ति के प्रति किसी प्रकार की घृणा या क्रोध अपने मन में न लाएं, बल्कि उनके प्रति हमें सहानुभूति रखनी चाहिए।

सीएम मनोहर ने संबोधन के दौरा कहा कि यदि किसी व्यक्ति को क्वारेंटाइन कराना या आईसोलेशन वार्ड में रखना पड़े या किसी पॉजिटिव व्यक्ति का इलाज होना हो तो ऐेसे व्यक्तियों से हमें क्रोध या घृणा नहीं करनी,  बल्कि वे एक प्रकार से वे सहानुभूति के पात्र हैं।

उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर कुछ वीडियो उन्हें देखने को मिले, जिसमें कोरोना पीड़ितों के खिलाफ दुष्प्रचार किया जा रहा है। लेकिन यह उचित नहीं है, बल्कि हमें आपसी सद्भाव बनाकर रखना है।

मनोहर लाल ने कहा कि कोरोना वायरस समाज किसी धर्म, व्यक्ति, जाति या वर्ग को पहचान कर नहीं आने वाला है। इसलिए हमें कोरोना को लेकर भेदभाव वाली बात नहीं करनी चाहिए। समाज में हमें अपना सौहार्द बनाकर रखना होगा।

Content retrieved from: https://haryana.punjabkesari.in/haryana/news/manohar-lal-said-be-careful-with-corona-victim-express-sympathy-1149852.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे