बांग्लादेशी सिपाहियों ने बीएसएफ जवानों पर गोलियां चलाईं, एक की मौत

बांग्लादेशी सिपाहियों ने बीएसएफ जवानों पर गोलियां चलाईं, एक की मौत

भारत-बांग्लादेश सीमा पर बांग्लादेश के जवानों ने गुरुवार को बीएसएफ जवानों पर एके-47 राइफल से गोलियां चला दी। इस घटना में बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया है जबकि एक घायल है। जानकारी के मुताबिक यह घटना गुरुवार सुबह करीब नौ बजे मुर्शिदाबाद जिले में काकमारिछर बॉर्डर पोस्ट की है।

बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश (बीजीबी) की ओर से की गई यह अप्रत्याशित हरकत की वजह से दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया है। बीएसएफ प्रमुख वी.के. जौहरी ने अपने समकक्ष मेजर जनरल शफीनुल इस्लाम से हॉटलाइन पर बात की है। सूत्रों के मुताबिक बीजीबी के महानिदेशक ने मामले की पूरी जांच करने का भरोसा जताया है।

भारतीय मछुआरों को लेकर हुआ विवाद 

भारतीय मछुआरों से जुड़े मुद्दे को सुलझाने के लिए बीएसएफ के जवान नाव से बीजीबी जवानों से बात करने पदमा नदी में गए थे। मगर मुश्किल तब शुरू हुई, जब बांग्लादेशी सिपाहियों ने उन तीन मछुआरों को पकड़ लिया, जिन्हें बीएसएफ ने अंतरराष्ट्रीय सीमा में मछली पकड़ने की अनुमति दी थी।

दो मछुआरों को सूचना देने के लिए भेजा 

बीजीबी की टीम ने दो मछुआरों को यह कहते हुए भेज दिया कि वे बीएसएफ को बताएं कि एक मछुआरा उनकी गिरफ्त में है। इसके बाद 117वीं बटालियन के बीएसएफ पोस्ट कमांडर सब इंस्पेक्टर छह जवानों की टीम के साथ मोटरबोर्ट में मामले को सुलझाने पहुंचे थे।

दशकों से नहीं चली थी कोई गोली 

भारत और बांग्लादेश के बीच संबंध काफी अच्छे रहे हैं और सीमा पर दशकों से कोई गोली नहीं चली है। इस वजह से यह घटना विचलित और हैरान करने वाली है। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार हालात और न बिगड़ें, यह सुनिश्चित करने की कोशिश की जा रही है।

गृह और विदेश मंत्रालय ने ली जानकारी 

इस अप्रत्याशित घटना ने नई दिल्ली को भी हैरत में डाल दिया है। बीएसएफ ने इस घटना की जानकारी गृह और विदेश मंत्रालय को इसकी जानकारी दी है।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे