भायला इन्टर कॉलेज में 20 मई से शुरू होगा बजरंग दल का प्रशिक्षण शिविर

भायला इन्टर कॉलेज में 20 मई से शुरू होगा बजरंग दल का प्रशिक्षण शिविर
दाये से: विकास त्यागी प्रांत संयोजक बजरंग दल, डॉ वीरेंद्र चौधरी जिला कार्याध्यक्ष विश्व हिन्दू परिषद

सहारनपुर [24 सिटी न्यूज]: बजरंग दल का प्रांत शौर्य प्रशिक्षण वर्ग कल से भायला इन्टर कॉलेज, भायला में प्रारंभ होगा। शिविर में मेरठ प्रांत के सभी जिलों से आए बजरंग दल के लगभग 350 अधिकारी प्रशिक्षण प्राप्त करेंगे।

विदित हो की बजरंग दल का प्रांतीय प्रशिक्षण वर्ग प्रतिवर्ष प्रांत के अलग-अलग जिलों में आयोजित किया जाता है। इस बार का प्रशिक्षण शिविर भायला में आयोजित किया जा रहा है।

बजरंग दल के प्रांत संयोजक विकास त्यागी ने बताया कि यह प्रशिक्षण वर्ग 20 मई को प्रारंभ होकर 27 मई तक चलेगा। 27 मई को वर्ग का समापन होगा। कहा कि प्रशिक्षण वर्ग में मेरठ प्रांत के बजरंग दल के लगभग 350 की संख्या में पदाधिकारी प्रशिक्षण ग्रहण करेंगे। उन्होंने कहा बजरंग दल एक राष्ट्रभक्त हिन्दू संगठन है जो देश व धर्म की रक्षा के लिए 24 घंटे व 365 दिन कार्यरत है। उन्होंने बताया कि आज ही अधिकतर प्रशिक्षु प्रशिक्षण वर्ग के लिए भायला इन्टर कॉलेज में पँहुच चुके है। कल से प्रशिक्षण शुरू हो जाएगा। प्रशिक्षण वर्ग में सभी प्रशिक्षु के ठहरने, सुबह शाम के जलपान व दोपहर व रात के भोजन की व्यवस्था की गई है।

विश्व हिन्दू परिषद के जिला कार्याध्यक्ष डॉ वीरेंद्र चौधरी ने बताया कि शिविर की व्यवस्थाओ में लगभग 50 स्वयंसेवक तत्परता व पूरे उत्साह के साथ लगे हुए है। जिला सहमंत्री अमित वशिष्ठ ने कहा कि यह बहुत ही शौभाग्य व गर्व का विषय है कि इस बार प्रशिक्षण शिविर आयोजन का अवसर हमे प्राप्त हुआ है।

शिविर की व्यवस्थाओ में नेपाल जी जिला सेवा प्रमुख, रोहित त्यागी, राजीव बालियान, मोंकित राणा विभाग संयोजक, अक्षय धीमान जिला संयोजक, दिग्विजय त्यागी, हरिओम भारती सहित 50 स्वयंसेवक तत्परता से लगे हुए है।

 

 


पत्रकार अप्लाई करे Apply