जिम्बाब्वे के खिलाफ 234 बनते ही टूटा AUS का महारिकॉर्ड, भारतीय टीम ने पहली बार किया ये कारनामा

जिम्बाब्वे के खिलाफ 234 बनते ही टूटा AUS का महारिकॉर्ड, भारतीय टीम ने पहली बार किया ये कारनामा

भारतीय टीम इस समय जिम्बाब्वे के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज खेल रही है। सीरीज के दो मैच खेले जा चुके हैं और सीरीज 1-1 से बराबरी पर है। जिम्बाब्वे दौरे के लिए भारतीय टीम की कमान युवा शुभमन गिल के हाथों में है। दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में भारतीय टीम ने जिम्बाब्वे को 100 रनों से हरा दिया है। मैच में टीम इंडिया के लिए बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। अभिषेक शर्मा ने तूफानी शतक लगाया और टीम इंडिया को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

जिम्बाब्वे के खिलाफ T20 इंटरनेशनल में बनाया सबसे बड़ा स्कोर

भारतीय टीम ने पहले बैटिंग करते हुए जिम्बाब्वे के खिलाफ 20 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 234 रन बनाए। टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में जिम्बाब्वे के खिलाफ किसी भी टीम का ये सबसे बड़ा स्कोर है। इससे पहले T20I में जिम्बाब्वे के खिलाफ सबसे बड़ा स्कोर बनाने का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के नाम था। अब युवा भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया ने साल 2018 में T20I में जिम्बाब्वे के खिलाफ 229 रन बनाए थे।

T20I में जिम्बाब्वे के खिलाफ सबसे बड़ा स्कोर बनाने वाली टीमें: 

भारत- 234 रन

ऑस्ट्रेलिया- 229 रन
अफगानिस्तान- 215 रन
न्यूजीलैंड- 202 रन
बांग्लादेश- 200 रन

भारतीय टीम ने पहली बार किया ये करिश्मा 

भारतीय टीम की शुरुआत बहुत ही खराब रही थी। जब कप्तान शुभमन गिल सिर्फ 2 रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन इसके बाद रुतुराज गायकवाड़ और अभिषेक शर्मा ने रन बनाने की जिम्मेदारी संभाली। इन दोनों प्लेयर्स ने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए और टीम के लिए सबसे बड़े मैच विनर साबित हुए। अभिषेक शर्मा ने शानदार शतक लगाते हुए 100 रन बनाए। वहीं गायकवाड़ ने 77 रन बनाए। इसके रिंकू सिंह ने भी आखिरी ओवर में बढ़िया बल्लेबाजी की। उन्होंने 22 गेंदों में 48 रन बनाए। इन प्लेयर्स की वजह से ही टीम इंडिया 234 रन बनाने में सफल रही।

भारतीय टीम ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में पहली बार जिम्बाब्वे के खिलाफ 200 प्लस रन बनाए हैं। युवा टीम ने ये बड़ा करिश्मा कर दिया है। इससे पहले जिम्बाब्वे के खिलाफ T20I में टीम इंडिया का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 186 रन था, जो उसने साल 2022 में बनाया था।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे