उत्तराखंड में बस के खाई में गिरने से कम से कम 25 की मौत, कई घायल

उत्तराखंड में बस के खाई में गिरने से कम से कम 25 की मौत, कई घायल
  • उत्तराखंड हादसा: हादसे की चपेट में आई बस में एक बारात हरिद्वार के लाल ढांग इलाके से निकली थी.

New Delhi : उत्तराखंड में एक बस के खाई में गिरने से कम से कम 25 लोगों की मौत हो गई है – जिसमें 40 से अधिक सवार थे। पौड़ी गढ़वाल जिले के रिखनीखाल-बिरोखाल मार्ग पर मंगलवार को बस में 500 मीटर की खाई में गिर गई बस में बच्चों समेत 40 से अधिक लोगों के सवार होने की खबर है। राज्य पुलिस ने कहा कि अब तक बीस लोगों को बचा लिया गया है और अभियान अभी भी जारी है।

उत्तराखंड पुलिस ने एक ट्वीट में कहा, “अब तक मिली जानकारी के मुताबिक इस हादसे में 25 लोगों की मौत हो चुकी है। 20 लोगों को बचा लिया गया है और अस्पताल भेजा गया है, जिनमें से कुछ गंभीर रूप से घायल हैं।”

डीजीपी अशोक कुमार ने भी समाचार एजेंसी एएनआई को इसकी पुष्टि की: “धुमाकोट के बिरोखल इलाके में कल रात हुई पौड़ी गढ़वाल बस दुर्घटना में 25 लोग मृत पाए गए।” एसडीआरएफ (राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल) की चार टीमों के बारे में पता चला है। बचाव कार्यों के समन्वय के लिए दुर्घटना स्थल।

एएनआई ने हरिद्वार के एसपी के हवाले से बताया कि एक बारात हरिद्वार के लाल ढांग इलाके से हादसे की चपेट में आई बस से निकली थी। स्वतंत्र कुमार सिंह ने कहा, “परिवार के सदस्यों से जानकारी ली जा रही है। पौड़ी पुलिस और एसडीआरएफ द्वारा अभी भी बचाव अभियान जारी है।”

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राज्य आपदा प्रबंधन केंद्र को लगातार स्थिति पर नजर रखने को कहा था. “राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) की टीमों को दुर्घटनास्थल के लिए जुटाया गया था। हम सभी सुविधाएं दुर्घटनास्थल तक पहुंचाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। स्थानीय ग्रामीण बचाव अभियान में मदद कर रहे हैं।”

यह घटना उस दिन हुई जब प्रशिक्षु पर्वतारोहियों का एक समूह हिमस्खलन की चपेट में आ गया था। अब तक कम से कम चार लोगों की मौत हो चुकी है।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे